राकेश टिकैत ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern

नई दिल्ली: राकेश टिकैत ने आज कोलकाता में सचिवालय में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की. राकेश टिकैत ने इस दौरान किसानों का मुद्दा उठाया.बता दें कि राकेश टिकैत ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य में सभाएं की थी.

मुलाकात के बाद राकेश टिकैत ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हमें आश्वासन दिया कि वह किसान आंदोलन का समर्थन करना जारी रखेंगी. इस आश्वासन के लिए हम उनका धन्यवाद करते हैं. पश्चिम बंगाल को आदर्श राज्य के रूप में काम करना चाहिए और किसानों को अधिक लाभ दिया जाना चाहिए.

वहीं मुख्यमंत्री ममता ने कहा कि उद्योगों को नुकसान हो रहा है और दवाओं पर जीएसटी लगाया जा रहा है. पिछले 7 महीनों से, उन्होंने (केंद्र सरकार) किसानों से बात करने की जहमत नहीं उठाई. मेरी मांग है कि तीनों कृषि कानून वापस लिए जाएं.

राकेश टिकैत की मुलाकात से पहले बीकेयू के महासचिव युद्धवीर सिंह ने कहा, हम चुनावी जीत के लिए ममता बनर्जी को धन्यवाद देने के साथ किसानों को उनकी फसलों के लिए उचित एमएसपी दिलाने के कदम के लिए उनका समर्थन चाहते हैं.

युद्धवीर सिंह ने कहा कि वह बनर्जी से पश्चिम बंगाल में फलों, सब्जियों और दुग्ध उत्पादों के लिए एमएसपी तय करने की मांग करना चाहते है क्योंकि यह बाकी जगहों पर एक मॉडल की तरह काम करेगा.

राकेश टिकैत तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं. साथ ही कई राज्यों का लगातार दौरा कर रहे हैं. उन्होंने हाल ही में दावा किया था कि बीजेपी का जो हाल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हुआ वहीं हाल आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव में भी होगा.

तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों का मानना है कि इन कानूनों से खेतीबाड़ी का बाजारीकरण हो जाएगा और छोटे किसानों को बड़ी खुदरा कंपनियों के शोषण से पर्याप्त सुरक्षा भी नहीं मिलेगी.