Join WhatsApp

News-web

राजस्थान ने एलिमिनेटर मुकाबले में बेंगलुरु को 4 विकेट से हराया, आरसीबी का सफ़र ख़त्म

Published on:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का आईपीएल 2024 का सफर एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 4 विकेट से हार के साथ ही खत्म हो गया है। यह पहली बार है जब आरसीबी प्लेऑफ में अपना पहला ही मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

आरसीबी ने आईपीएल 2024 की शुरुआत बहुत खराब की थी, लेकिन उन्होंने आखिरी के लगातार 6 मैच जीतकर एक शानदार वापसी की थी और प्लेऑफ में जगह बनाई थी। यह आईपीएल में चौथा मौका था। जब आरसीबी ने लगातार 5 या उससे ज्यादा मैच जीत प्लेऑफ में प्रवेश किया था; जिसमें पिछली तीनों बार आरसीबी फाइनल में पहुंची थी, लेकिन इस बार वह फाइनल में पहुंचने से पहले ही बाहर हो गई।

आईपीएल में आरसीबी की लगातार सबसे ज्यादा जीत

  • आईपीएल 2011 – लगातार 7 जीत (उपविजेता)
  • आईपीएल 2009 – लगातार 5 जीत (उपविजेता)
  • आईपीएल 2024 – लगातार 6 जीत (एलिमिनेटर मैच में हार)
  • आईपीएल 2016 – लगातार 5 जीत (उपविजेता)

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। आरसीबी ने 172 रन बनाए थे, लेकिन राजस्थान ने 19 ओवर्स में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

अब राजस्थान रॉयल्स का सामना 24 मई को चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ दूसरे क्वालीफायर मैच में होगा। इस मैच की जीतने वाली टीम फाइनल में केकेआर से भिड़ेगी।

आरसीबी के फैंस के लिए यह निराशाजनक परिणाम है, लेकिन टीम ने इस सीजन में एक शानदार वापसी की थी। आरसीबी अगले सीजन में फिर से खिताब जीतने के लिए अच्छी तैयारी करेगी।