News-web

कनाडा के खिलाफ भी टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में बदलाव की उम्मीद कम, जायसवाल और सैमसन बाहर रह सकते हैं

Published on:

Team India t 20

टी20 विश्व कप 2024 के लीग मैचों का पड़ाव अंतिम चरण पर हैं; अब लगभग- लगभग सभी ग्रुप की सभी टीमें अपना आखिरी मुकाबला खेलेगी। भारत का आखिरी लीग मुकाबला आज 15 जून को कनाडा के खिलाफ होगा।हालांकि इससे पहले ही टीम इंडिया सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। लेकिन रोहित शर्मा इस मैच में प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करेंगे या नहीं, यह सवाल है।

बता दें, टीम इंडिया में 4 खिलाड़ी (यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, कुलदीप यादव, और युजवेंद्र चहल) को अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। जिसमें कुलदीप यादव, और युजवेंद्र चहल को टीम के प्लेइंग-11 में इसलिए जगह नहीं बन पा रही है, क्योंकि स्पिनरों के रूप में अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के प्लेइंग-11 के हिस्सा हैं, जो गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी करते हैं।

जबकि टीम में सलामी बल्लेबाजी विराट कोहली कर रहे हैं, जिसके करने यशस्वी जयसवाल को मौका नहीं दिया जा रहा है। टीम में 1 ज्यादा ऑलराउंडर या फ़िर ज्यादा गेंदबाज हो इसलिए विराट कोहली को नंबर 3 की जगह ओपनिंग कराया जा रहा है और वैसे भी आईपीएल में विराट कोहली सलामी बल्लेबाजी ही करते हैं। वहीं टीम में ऋषभ पंत विकेटकीपिंग कर रहे हैं इसलिए संजू सैमसन को प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया जा रहा है। हालांकि संजू को शिवम दुबे के स्थान पर मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि शिवम दुबे इस वक्त खराब फार्म से जूझ रहे हैं।

बता दें, पिछले 3 मुकाबले में टीम इंडिया ने एक ही प्लेइंग-11 के साथ खेला है, कोई बदलाव नहीं किया है। कप्तान रोहित शर्मा के पास मौका है कि वह कनाडा के खिलाफ बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौका दें, ताकि अगर आगे आने वाले मैचों में जरूरत पड़े तो वे टीम में आकर प्रदर्शन कर सकें। हालाँकि, इस बात की संभावना कम ही लग रही है। हालांकि वेस्टइंडीज में सुपर 8 के मैचों में कुछ बदलाव हो सकते हैं। अगर पिच स्पिन फ्रेंडली होती है तो एक तेज गेंदबाज को कम करके कुलदीप यादव को मौका दिया जा सकता है। लेकिन अभी के लिए यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन को बाहर बैठकर अपने मौके का इंतजार करना होगा।

कनाडा के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन:- रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

हालांकि, यह प्लेइंग इलेवन टीम इंडिया के कोच और कप्तान के अंतिम फैसले पर निर्भर करेगी।