News-web

फ्लोरिडा की बारिश के कारण रद्द हो सकता है टीम इंडिया का आखिरी लीग मुकाबला

Published on:

Team India's last league match may be cancelled due to rain in Florida

टी20 विश्व कप 2024 में लगातार तीसरी जीत के साथ सुपर-8 में जगह बनाने वाली टीम इंडिया को फ्लोरिडा में कनाडा के खिलाफ मैच से पहले एक बड़ा झटका लग सकता है। फ्लोरिडा में हो रही लगातार बारिश के कारण टीम का अभ्यास सत्र रद्द कर दिया गया है, और मैच भी रद्द होने का खतरा बना हुआ है।

आज 15 जून को होने वाला यह मुकाबला टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसके बाद टीम वेस्टइंडीज में सुपर-8 के लिए रवाना होगी। ऐसे में, इस मुकाबले से टीम इंडिया अपने बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को भी मौका दे सकती है। इसके अलावे टीम इंडिया सुपर-8 के मुकाबले से पहले पूरी तरह अभ्यास कर सकती है, तैयार हो जाती। लेकिन फ्लोरिडा में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रहीं बारिश के कारण अब ऐसा संभव प्रतीत नहीं हो रहा है।

खबरों के अनुसार, 14 जून को होने वाला टीम का अभ्यास सत्र बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। और आज भी बारिश की संभावना है, जिससे कनाडा के खिलाफ मैच खेले जाने पर संदेह है। अगर यह मैच बारिश के कारण रद्द होता है, तो टीम इंडिया को प्रैक्टिस के बिना ही सुपर-8 के मैचों के लिए वेस्टइंडीज जाना होगा।

बता दें, इसके अलावे फ्लोरिडा में इस हफ्ते कई और महत्वपूर्ण मैच होने हैं, जिसमें अमेरिका बनाम आयरलैंड और पाकिस्तान बनाम आयरलैंड शामिल हैं। अगर बारिश का सितम जारी रहा, तो इन मैचों पर भी असर पड़ सकता है, और पाकिस्तान जैसी टीम सुपर-8 की रेस से बाहर हो जायेगी।

फ्लोरिडा की बारिश ने टीम इंडिया की तैयारियों पर पानी फेर दिया है, और अब यह देखना होगा कि कनाडा के खिलाफ मैच खेला जाता है या नहीं। अगर मैच रद्द होता है, तो टीम इंडिया को बिना प्रैक्टिस के ही सुपर-8 के लिए वेस्टइंडीज जाना होगा, जो एक बड़ी चुनौती होगी।