पिथौरागढ़ — मतदान निकट आते ही फिर शुरू हुई ध्रुवीकरण की कोशिश

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read

मतदान आते—आते एक बार फिर से सांप्रदायिक धुव्रीकरण की कोशिशें शुरू हो गयी है। यहा एक प्रेस वार्ता में पूर्व सांसद ने आरोप लगाया कि इस्लामिक दबाव के चलते देश में सांस्कृतिक बदलाव की कोशिशें बढ़ गयी हैं। वही प्रवक्ता सुरेश जोशी ने कांग्रेस चुनौती देते हुए कहा कि कांग्रेस पिथौरागढ़ में पिछले दो कार्यकाल का हिसाब बताए, तो हम भी डबल इंजन सरकार की उपलब्धियों का हिसाब देंगे।

new-modern


पिथौरागढ़। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद बलराज पासी ने कहा कि इस्लामिक दबाव के चलते देश में सांस्कृतिक बदलाव की कोशिशें बढ़ रही हैं। यह इसलिए कि पांचों राज्यों में कांग्रेस हार रही है और पूरे देश में कमजोर हो रही है। इसके चलते वह बौखला गई है। इसीलिए मुस्लिम यूनिवर्सिटी का शिगूफा छोड़ा जा रहा हैै और राज्य की संस्कृति को बदलने का षडयंत्र रचा जा रहा है। पासी ने कहा कि इस सांस्कृतिक परिवर्तन का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। पूर्व सांसद यहां एक होटल में प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी के साथ पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।


उन्होंने कहा कि भाजपा आर्थिक, सांस्कृतिक व आध्यात्मिक रूप से राज्य को अग्रणी बनाएगी और पिछले बार के 57 सीटों की जगह इस बार 60 पार के साथ सफलता का परचम लहराएगी। इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने कहा कि पांच साल का विकास और विचारधारा को लेकर भाजपा चुनाव मैदान में है। उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि पिथौरागढ़ में उसके प्रत्याशी विकास-विकास चिल्ला रहे हैं, लेकिन मैं कांग्रेस को चुनौती देता हूं कि एक जगह आएं और अपने पूर्व के दो कार्यकालों यानि अपने डबल इंजन का हिसाब बताएं। हम भी अपने पिछले 5 साल के कार्यकाल में डबल इंजन सरकार का हिसाब देंगे।

उन्होंने बेस अस्पताल, नर्सिंग कॉलेज और विभिन्न स्कूलों आदि का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस ने इन मसलों पर बदले की भावना से कार्यवाही की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति कर बहुसंख्यक समाज का अपमान कर रही है, जिसे सहन नहीं किया जाएगा। वार्ता में जिला पंचायत उपाध्यक्ष कोमल मेहता, प्रचार अभियान समिति के जिला संयोजक राकेश देवलाल, प्रकाश जोेशी और जिला मीडिया प्रभारी राजेश जोशी शामिल थे।