Pithoragarh chhatro ko nisulk vitrit kiya baal sahitay

पिथौरागढ़ सहयोगी, 18 फरवरी 2021

पिथौरागढ़। Pithoragarh इंटर काॅलेज सातसिलिंग में आयोजित एक कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता और इफ्को आवंला, बरेली के सीनियर मैनेजर राम सिंह ने 100 बच्चों को निशुल्क बाल साहित्य वितरित किया।

इस अवसर पर Pithoragarh विद्यालय के 100 मेधावी बच्चों को ललित शौर्य द्वारा रचित कोरोना वॉरियर्स भी वितरित की गई। कार्यक्रम में राम सिंह ने कहा कि आजकल बच्चों का आकर्षण मोबाइल की ओर अधिक है। हमें बच्चों को मोबाइल के भ्रमजाल से बाहर निकालने की आवश्यकता है। यह कार्य अच्छा एवं प्रेरक साहित्य ही कर सकता है। बच्चों में बचपन से बाल साहित्य के प्रति रुचि जागृत करने की जरूरत है। उन्होंने कहा वह आगे भी बच्चों को बाल साहित्य वितरित करेंगे।

Pithoragarh सीमांत इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक को पद से किया गया कार्यमुक्त


समाजसेवी जुगल किशोर पांडेय ने कहा कि राम सिंह चड्डा का प्रयास सराहनीय है। वह लंबे समय से समाजसेवा का कार्य कर रहे हैं। समाज में समर्थ लोगों को आगे आकर कार्य करने की आवश्यकता है। बाल साहित्यकार ललित शौर्य ने कहा कि राम सिंह जैसे लोगों के जरिये ही बाल साहित्य जरूरतमंद लोगों तक पहुंच सकता है। आज पढ़ने-लिखने की परंपरा को बचाये रखने की आवश्यकता है और बच्चों के हाथों में मोबाइल की जगह बाल साहित्य पकड़ाने की जरूरत है।


इस मौके पर विद्यालय के प्रबंधक बंसत पुनेठा ने आगंतुकों का धन्यवाद जताते हुए कहा कि बच्चों के लिए ऐसे सराहनीय प्रयास करने की बहुत आवश्यकता है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/