उत्तरा न्यूज
उत्तराखंड

Pithoragarh News- अब एशियन बाॅक्सिंग चैम्पियनशिप में खेलेंगी निकिता

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

पिथौरागढ़ सहयोगी, 3 अगस्त 2021
 

सोनीपत, हरियाणा में आयोजित जूनियर नेशनल बाॅक्सिंग चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक विजेता निकिता चन्द और उनके प्रशिक्षक ब्रिजेन्द्र मल का जिला मुख्यालय पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया। निकिता अब आगामी 17 से 31 अगस्त तक दुबई में आयोजित होने वाली जूनियर एशियन बाॅक्सिंग चैम्पियनशिप में प्रतिभाग करेंगी। इसके लिये खिलाड़ियों, खेल प्रेमियों और अधिकारियों ने उनको शुभकामनाएं दी हैं। 

गौरतलब है कि बीती 25 से 31 जुलाई तक सोनीपत में आयोजित इस चैम्पियनशिप में पिथौरागढ़ जिले के बडालू गांव की निवासी निकिता ने 57.60 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया था। फाइनल में निकिता ने हरियाणा की मुक्केबाज को 4.1 से पराजित किया था। 

प्रतियोगिता से वापस लौटने पर गत दिवस जिला खेल कार्यालय पिथौरागढ़, कैण्हरि सिंह थापा जिला मुक्केबाजी संघ और खिलाड़ियों ने निकिता चन्द और प्रशिक्षक को सुरेन्द्र सिंह वल्दिया स्पोटर्स स्टेडियम पिथौरागढ़ में बुके भेंटकर एवं शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

निर्वतमान जिलाधिकारी आनन्द स्वरूप ने निकिता के प्रोत्साहन के लिए जिला खेलकूद प्रोत्साहन से 8 हजार रुपये की धनराशि स्वीकृत की है। स्वागत समारोह में निकिता के साथ उनके पिता सुरेश चन्दए उनके बडे भाई खीमराज चन्द मौजूद थे। 

इस अवसर पर कैण् देवी चन्द अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज, कमला बिष्ट अंतरराष्ट्रीय महिला मुक्केबाज, जनार्दन सिंह वल्दिया अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षक, जिला क्रीड़ाधिकारी संजीव कुमार पौरी सहित अनेक खेल प्रेमी उपस्थित थे। 

Related posts

उपपा ने जारी की पहली लिस्ट, 8 विधानसभाओं के लिए घोषित किए उम्मीदवार

Newsdesk Uttranews

तो हवा में चल रहे है परिवहन विभाग और पुलिस के यातायात नियम, एक मैक्स वाहन में कैसे बैठे 16 यात्री, कौन लेगा जिम्मेदारी, सवाल बरकार

Newsdesk Uttranews

दुखद(sad news): अल्मोड़ा में नदी में नहाने के दौरान डूबे तीन युवकों की मौत