यमुनोत्री धाम और यमुना घाटी में झमाझम बारिश, गर्मी से मिली राहत

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

उत्तराखंड में मौसम ने अचानक करवट बदली और यमुनोत्री धाम समेत यमुना घाटी में झमाझम बारिश शुरू हो गई। वहीं, बड़कोट तहसील क्षेत्र में आंधी-तूफान भी आया। बारिश होने से तापमान में गिरावट आई है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

new-modern

मां यमुना के शीतकालीन पड़ाव खरशाली गांव से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार दोपहर बाद अचानक मौसम बदला और तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई। इससे पहले सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे। बारिश होने से तापमान में गिरावट आई है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। स्थानीय लोगों का कहना है कि बारिश से फसलों को भी फायदा होगा।

मौसम विभाग ने पहले ही मंगलवार को मौसम में बदलाव की संभावना जताई थी। विभाग ने पर्वतीय इलाकों में हल्की बारिश और झोंकेदार हवाएं चलने का येलो अलर्ट जारी किया था। उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने के आसार जताए गए थे। इसके अलावा 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने की भी संभावना जताई गई थी।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक भी प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। इससे तापमान में गिरावट आएगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।