राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एम्स ऋषिकेश के दीक्षांत समारोह में छात्रों को प्रदान की उपाधियाँ, टॉपरों को दिया मेडल

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मंगलवार को एम्स ऋषिकेश के चौथे दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस दौरान उन्होंने 598 छात्र-छात्राओं को उपाधियाँ प्रदान कीं और टॉपर छात्रों को मेडल से सम्मानित किया। दीक्षांत समारोह के बाद राष्ट्रपति ने परमार्थ निकेतन में गंगा आरती में भी हिस्सा लिया।

new-modern

बता दें, दीक्षांत समारोह में कुल 16 मेडल दिए गए, जिनमें से 14 स्वर्ण पदक थे। राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में छात्रों को बधाई दी और कहा कि वे अपने ज्ञान और कौशल का उपयोग समाज की सेवा के लिए करें। उन्होंने कहा कि एम्स ऋषिकेश देश के प्रमुख चिकित्सा संस्थानों में से एक है और यहाँ से निकलने वाले छात्र देश के स्वास्थ्य क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

राष्ट्रपति के दौरे को लेकर देहरादून, पौड़ी और टिहरी जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट था। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। राष्ट्रपति के कार्यक्रम के लिए यातायात प्लान भी जारी किया गया था।

राष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान परमार्थ गंगा घाट आम जनता के लिए बंद रहा। शाम 4 बजे से रात 8 बजे तक गरुड़चट्टी से पशुलोक बैराज मार्ग जीरो जोन रहा। इसके अलावा जानकी झूला और राम झूला के बीच परमार्थ निकेतन आरती स्थल तक आने वाला मार्ग भी आम लोगों के लिए बंद रहा। आम लोगों ने मुनि की रेती स्थित शत्रुघ्न घाट, ओमकारानंद घाट और अन्य गंगा घाटों पर गंगा आरती में हिस्सा लिया।