shishu-mandir

Pithoragarh— आपदा प्रभावितों की समस्या पर ध्यान दे सरकार— मर्तोलिया

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Pithoragarh- aapda parbhavito ki samsya par dhyan de sarkar- martolia

पिथौरागढ़ सहयोगी 28 दिसंबर 2020
मुनस्यारी। (Pithoragarh)
जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया का कहना है कि मुनस्यारी व धारचूला विकास खंड के आपदा प्रभावितों को इस ठंड में न छत मिली है, न ही कोई वैकल्पिक व्यवस्था। इसके विरोध में उन्होंने सोमवार को राज्य के मुख्य सचिव के साथ ही जिलाधिकारी को ईमेल भेजकर समस्या की तरफ ध्यान खींचा है।

new-modern
gyan-vigyan

Pithoragarh- स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली के खिलाफ राज्य आंदोलनकारियों का धरना


मर्तोलिया ने कहा है कि आपदा काल में सीएम त्रिवेंन्द्र सिंह रावत के साथ ही आपने यह आश्वासन दिया था कि आपदा प्रभावितों को ठंड शुरु होने से पहले कम से कम अस्थाई ठौर ठिकाना मिल जायेगा। लेकिन इस ठंड में आपदा प्रभावित टैंट, सरकारी भवन व क्षतिग्रस्त भवनों में ठिठुर रहे हैं बच्चे व बुजुर्ग बीमार हो रहे हैं। उन्होंने आश्चर्य जताया कि इस तरह की असंवेदनशील सरकार भी सुशासन दिवस मनाती है।

saraswati-bal-vidya-niketan

Pithoragarh -18 नये केस मिले, जांच में तेजी को निजी अस्पताल से करार


जिला पंचायत सदस्य ने कहा है कि इस साल की आपदा से क्षतिग्रस्त मोटर व पैदल मार्ग, पुलिया, पेयजल योजनाएं, सिचांई नहर के अलावा आपदा से खतरे में आ चुके घरों की सुरक्षा के लिए चैक डैम निर्माण व पुर्नानिर्माण के लिए बजट तीन माह बीत जाने के बाद भी अब तक नहीं मिला है। आपदा से पैदा समस्या जस के तस है। उन्होंने कहा कि सरकार अपना कर्तव्य नहीं निभाती है तो वह क्षेत्र वासियों के साथ सड़कों पर उतरने को बाध्य होंगे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/