वेतन डाउनग्रेड करने पर भड़के फार्मासिस्ट, आंदोलन की चेतावनी दी

editor1
2 Min Read
fire broke out

new-modern

Pharmacists furious over downgrading of salaries, warned of agitation

डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन जनपद शाखा की बैठक में कैबिनेट में वेतन डाउनग्रेड करने पर तीखी प्रतिक्रिया दर्ज की गई।सभी फार्मासिस्ट्रों ने एक स्वर में सरकार के इस निर्णय की भर्त्सना की ।

अल्मोड़ा, 14 अगस्त 2022- डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन जनपद शाखा की बैठक में कैबिनेट में वेतन डाउनग्रेड करने पर तीखी प्रतिक्रिया दर्ज की गई। सभी फार्मासिस्ट्रों ने एक स्वर में सरकार के इस निर्णय की भर्त्सना की है।


वर्चुअल बैठक में राज्य के फार्मासिस्टों को तत्कालीन सरकार ने राज्य की विषय भौगोलिक परिस्थितियों को ध्यान में रखकर व फार्मासिस्ट के वृहद कार्यक्षेत्र व देखते हुए वेतनमान निर्धारित किया था, जबकि नई सरकार राज्य के फार्मासिस्टों के कार्यों एवं विषम कार्य परिस्थितियों को दरकिनार करते उस केन्द्र के फार्मासिस्टों से तुलना करने में लगी हुई है ।


जबकि केंद्रीय फार्मासिस्ट केवल दवा व दवा वितरण तक है सीमित हैं। अब राज्य सरकार कर्मचारी विरोधी कदम उठाते हुए वेतनमान डाउनग्रेड करने का निर्णय ले रही है, जिसका फार्मासिस्ट राज्य के अन्य कर्मचारी संघों के साथ मिलकर पूर्ण विरोध करेगा, फार्मासिस्ट अपने प्रांतीय संगठन के निर्देश पर किसी भी हद तक जाने को तैयार है।


बैठक में जनपद अध्यक्ष डीके जोशी, कार्यकारी अध्यक्ष जीएस कोरंगा प्रांतीय उपाध्यक्ष जीएस मेहता, जनपद मंत्री रजनीश जोशी, बीएस देवली, एम.सी. अधिकारी जेपीएस मनराल, आनंद पाटनी, कैलाश पपनै, जितेन्द्र देवड़ी सहित कई फार्मासिस्ट शामिल थे।