shishu-mandir

BOI Vacancy: अब बैंक ऑफ़ इंडिया में बिना परीक्षा कर पाएंगे नौकरी, नोटिफिकेशन हुआ जारी,आवेदन शुरू

Smriti Nigam
3 Min Read

BOI Vacancy: बैंक ऑफ़ इंडिया की ओर से स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदो पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आवेदन फॉर्म भरने की तारीख 20 मार्च से शुरू हो चुकी है और इसकी अंतिम तिथि 3 अप्रैल बताई जा रही है

new-modern
gyan-vigyan

सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक खुशखबरी सामने आ रही है। बैंक आफ इंडिया में स्पेशलिस्ट सिक्योरिटी ऑफिसर के पदों पर नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड होगी। ऑनलाइन आवेदन फार्म 20 मार्च से शुरू हो जाएंगे और इसे आप 3 अप्रैल तक भर सकते हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

बैंक आफ इंडिया भर्ती आवेदन शुल्क

बैंक ऑफ़ इंडिया में नौकरी करने वालों को इस फॉर्म को भरने के लिए आवेदन शुल्क भी देना होगा। इसमें सामान्य श्रेणी, ओबीसी श्रेणी ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों को 850 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। इसके अलावा अन्य श्रेणी के अभ्यर्थियों को 175 रुपए का शुल्क देना होगा यह फॉर्म ऑनलाइन ही भरे जाएंगे

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए।आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की आयु सीमा की गणना 1 फरवरी 2024 के आधार पर ज्ञात किया जाएगा। साथ ही सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

शैक्षिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षिक योग्यता के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक का होना जरूरी है।

बैंक आफ इंडिया भर्ती चयन प्रक्रिया

बैंक आफ इंडिया भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

बैंक आफ इंडिया भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को केवल ऑनलाइन मोड से ही आवेदन करना होगा। इसके लिए उन्हें बैंक ऑफ़ इंडिया के अधिकारी वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

आवेदन करने से पहले सभी अभ्यर्थी जो आवेदन फार्म जमा कर रहे हैं वह एक बार जारी किए गए नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देखें उसके बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवेदन शुल्क के भुगतान को ऑनलाइन मोड में करना है उसके बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।