व्हाट्सएप में आया नया फीचर अब आसानी से शेयर कर पाएंगे QR CODE, आएगा यूजर नेम भी

Smriti Nigam
3 Min Read

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप अब चैट टैब से सीधे क्यूआर कोड शेयर करने वाले फीचर पर काम कर रहा है। जैसा कि WABetaInfo ने बताया है, व्हाट्सएप में एक ऐसा नया फीचर ऐड किया जा रहा है जिससे यूजर्स चैट टैब से ही आसानी से अपना क्यूआर कोड शेयर कर सकेंगे।

new-modern

व्हाट्सएप में हाल ही में कुछ नए फीचर्स को लॉन्च किया है जो अब इसके इस्तेमाल को लेकर और अच्छा एक्सपीरियंस देने वाले हैं। बताया जा रहा है कि व्हाट्सएप अब चैट टैब से सीधे क्यूआर कोड शेयर करने वाले फीचर पर काम कर रहा है। जैसा कि WABetaInfo ने बताया है, व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर को विकसित कर रहा है, जिससे यूजर्स चैट टैब से ही अपना क्यूआर कोड शेयर कर सकेंगे। व्हाट्सएप आने वाले अपडेट में यूजर्स को सीधे चैट वाले क्षेत्र से क्यूआर कोड शेयर करने की सुविधा दे रहा है। यह एक शॉर्टकट है जिस पर व्हाट्सएप काम कर रहा है, फिलहाल यूजर्स अब की सेटिंग में जाकर अपना क्यूआर कोड शेयर कर सकते हैं।

यह है नया फीचर
आपको बता दे की व्हाट्सएप का नया फीचर अभी डेवलपमेंट में है और हो सकता है इसे भविष्य में इस्तेमाल किया जा सके। बताया जा रहा है कि इसमें फोन नंबर के बजाय यूजर नेम दिखाई देगा। इसलिए यह फीचर भविष्य में यूजर नेम सपोर्ट आने के बाद ही पेश किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, ‘चैट टैब में ही यह क्यूआर कोड शेयर करने का फीचर देने से यूजर्स को ऐप की सेटिंग्स में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और वे आसानी से अपना क्यूआर कोड शेयर कर सकेंगे। साथ ही, चैट टैब में यह शॉर्टकट होने के बाद लोग ज्यादा क्यों और कोड शेयर कर पाएंगे और इस फीचर का लाभ उठा पाएंगे।

व्हाट्सएप लाया चार टेक्स्ट फॉर्मेट ऑप्शन
व्हाट्सएप ने हाल ही में चार टेक्स्ट फॉर्मेट ऑप्शन को लॉन्च किया है। कंपनी के CEO मार्क जुकरबर्ग ने खुद इस बात की घोषणा की है। ये नए फीचर्स लिखने में आसानी देंगे और ग्रुप चैट में बातचीत को और बेहतर बनाएंगे। ये फीचर्स एंड्रॉयड, आईओएस, वेब और मैक, सभी डिवाइस पर इस्तेमाल किए जा सकते हैं। साथ ही, ग्रुप एडमिन को भी ये खास सुविधाएं मिलेंगी।