ब्रेकिंग न्यूज: बिजली की क्षतिग्रस्त लाइन (Damaged line) को ठीक करने के दौरान बड़ा हादसा, दो की मौत (Death) तीन घायल

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern

बागेश्वर सहयोगी, 16 अप्रैल 2020
जिले के कपकोट तहसील में बिजली की क्षतिग्रस्त लाइन (Damaged line)
की मरम्मत के दौरान करंट लगने से 2 लोगों की मौत (Death) हो गई जबकि 3 लोग घायल हो गए जिसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. जिसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कपकोट तहसील के कफोली गांव में पिछले 5 दिन से बिजली गुल थी. ग्रामीणों की शिकायत के बाद गुरुवार यानि आज विभागीय कर्मचारी क्षतिग्रस्त 11 हजार केवी की लाइन की मरम्मत को पहुंचे, इस दौरान कुछ ग्रामीण भी मदद के लिए वहां पर मौजूद थे.

लाइन की मरम्मत के दौरान अचानक तारों में करंट दौड़ गया. जिसमें ग्रामीण नवीन पाण्डे उम्र 30 वर्ष पुत्र ख्याली दत्त पाण्डेव गोपाल जोशी उम्र 42 वर्ष पुत्र खीमानन्द जोशी, निवासी कफोली हरसीला कपकोट बुरी तरह झुलस गए. आनन—फानन में दोनों को जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई.

वही, भुवन सिंह कोंरगा उम्र 35 वर्ष नैन सिंह, दिनेश चन्द्र पाण्डे उम्र 42 वर्ष नरोत्तम पाण्डे तथा राजेंद्र साही घटना में घायल हो गए. ​जिसमें एक ही हालत गंभीर बताई जा रही है.

बताया जा रहा है कि बीते 12 अप्रैल की शाम किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा पेड़ काट कर गिराने से बिजली के तारों को नुकसान हुआ. जिससे गांव में बिजली गुल हो गई.

अधिकारियों के मुताबिक 12 अप्रैल की शाम पेड़ टूटने की घटना के बाद से ही क्षेत्र में सप्लाई बंद थी. 14 अप्रैल को विभाग ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी.