shishu-mandir

लॉक डाउन (lock down)में शादी का नया मेकअप, हाथों में सेनीटाइजर, मुंह में मास्क, अल्मोड़ा में हुई शादी में दिखा लॉक डाउन का असर, आयोजकों ने भी किया नियमों का पालन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

अल्मोड़ा: 16अप्रैल। लॉक डाउन(lock down) वर्तमान पीढ़ी का एकदम नया अनुभवन है। लॉक डाउन लगने के बाद कई चीजें तेजी से बदली हैं। ऐसी स्थिति में शादी स्वरूप भी नया ही दिखाई दिया। अल्मोड़ा में प्रशासन की अनुमति मिलने के बाद हुए एक विवाह समारोह में गिनती के बराती और घराती ही शामिल रहे।

lock down

अल्मोड़ा के एक मुहल्ले में हुए यह पूरा विवाह समारोह सादगी भरा दिखाई दिया। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए दूल्हा, दुल्हन और पंडित जी के अलावा परिजन भी मास्क में दिखे तो सेनीटाइजर भी दिखाई दिया।

यहीं नहीं आयोजकों ने पंडाल परिसर में फिजीकल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए गेरूई मिट्टी से गोले भी बनाए थे। और गिनती के लोग उन गोलों में खड़े थे।

यह बारात हल्द्वानी से आई थी। इसके लिए जिला प्रशासन की अनुमति ली गई थी। गांव के पूर्व प्रधान हरीश कनवाल ने बताया कि प्रशासन ने भी इस परिवार के अनुरोध को स्वीकार किया और दोनों पक्षों से पांच—पांच लोगों को अनुमति दी थी।

और इस आयोजन में इस अनुमति का पूरा पालन किया जा रहा है। वर और वधु ने भी बताया कि प्रशासन की अनुमति मिलने के बाद उन्होंने अनुमति के अनुसार ही आयोजन किया है।

उन्होंने बताया कि विवाह दो वर्ष पहले तय हो गया था। इसलिए तय तिथि में विवाह का अनुमति देने का उन्होंने आवेदन किया था और अनुमति मिलने के बाद ही इस विवाह का आयोजन वह कर रहे हैं।

TAGGED: ,