shishu-mandir

International Yoga Day— अल्मोड़ा के सिमकनी मैदान में 900 लोगों ने एक साथ किया योग

editor1
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

International Yoga Day- 900 people did yoga together in Simkani Maidan of Almora

अल्मोड़ा, 21 जून 2022 — 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) (योग फॉर ह्यूमैनिटी) के अवसर पर सिमकनी मैदान अल्मोड़ा में भव्य योग कार्यक्रम आयोजित किया गया। अल्मोड़ा में 7 स्थानों पर योग के सामुहिक कार्यक्रम आयोजित किये गए।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस कार्यक्रम का उद्घाटन सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के कुलपति डा नरेन्द्र सिंह भंडारी, मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पांडे एवं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी एकता बिष्ट तथा अन्य ने दीप जला कर किया।


कार्यक्रम को जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी विभाग एवं एसएसजे विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित किया गया। जिला प्रशासन के अधिकारियों समेत लगभग 900 लोगों ने योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

International Yoga Day
International Yoga Day


जिसमे विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के विद्यार्थी भी शामिल रहे। योग प्रशिक्षक के रूप में एसएसजे की योग विज्ञान विभाग की छात्रा श्वेता पुनेठा ने सभी योग स्वयंसेवकों को योग कराया।


इस दौरान जिलाधिकारी वंदना(DM Vandana) ने भी International Yoga Day के कार्यक्रम में शिरकत की तथा सभी के साथ योग किया। इस दौरान प्रशिक्षक श्वेता पुनेठा ने योग की विभिन्न प्रक्रियाओं को बताया।इस दौरान जिलाधिकारी वंदना ने सभी जनपद वासियों को International Yoga Day पर शुभकामनाएं दी एवं सभी से योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की अपील की। उन्होंने कहा कि जनपद के 7 स्थानों पर आज योग कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं तथा इन कार्यक्रमों का उद्देश्य लोगों में योग के प्रति जागरूकता लाना है। साथ ही उन्होंने आयुर्वेदिक एवं यूनानी विभाग तथा एसएसजे विश्वविद्यालय द्वारा कार्यक्रम को भव्य रूप से आयोजित कराए जाने एवं बड़ी संख्या में शामिल लोगों को बधाई दी।

https://m.uttranews.com/article/health-tips-if-you-are-troubled-by-sleep-during-the-day-then-follow-these-tips/172017


इस दौरान एसएसजे के कुलपति pro एनएस भंडारी (VC ns BHandari)ने भी सभी जनपद वासियों को International Yoga Dayपर बधाई दी एवं सभी से योग को अपनी दिनचर्या में लाने की अपील की।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी एकता बिष्ट(international cricket plyer Ekta Bisht)ने भी योग दिवस पर सभी को बधाई दी एवं स्वस्थ एवं निरोगी जीवन के लिए योग को अपनाने की अपील की। कार्यक्रम के समापन पर जिलाधिकारी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी एकता बिष्ट को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

International Yoga Day
International Yoga Day