उत्तरा न्यूज
अभी अभी नैनीताल

मौसम विभाग ने नैनीताल ​जिले के लिए जारी किया ओरेंज अलर्ट,डीएम ने अधिकारियों को दिए यह निर्देश

weather update

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

21 जनवरी 2023
नैनीताल। मौसम विभाग देहरादून ने नैनीताल में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया है।


मौसम विभाग के ओरेंज अलर्ट के अनुसार नैनीताल जिले में मंगलवार 24 जनवरी से बुधवार 25 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी हो सकती है।


मौसम विभाग के ओरेंज अलर्ट जारी करने के बाद नैनीताल के जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड में रहने को कहा है। साथ ही जिलाधिकारी ने क्षेत्र में तैनात सभी अधीनस्थ कार्मिकों व संसाधनों को भी अलर्ट पर रखने को कहा है।


डीएम गर्ब्याल ने नैनीताल जिले में पेड़़ों के गिरने से यातायात बाधित होने पर त्वरित निस्तारण के साथ सतर्कता बनाने को भी कहा। ​डीएम ने वर्षा के बाद बैराज नदियों और नालों में तेज जल प्रवाह के चलते संवेदनशील स्थानों में टीमें तैनात करने के को भी कहा।
जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के सभी खण्डों को भूस्खलन से संवेदनशील मार्गो में जेसीबी0 मशीनों ​के साथ ही 24 दिन और रात गैंग कार्मिकों की तैनाती करने को कहा।


डीएम ने जिला,परगना,विकासखण्ड और संबंधित क्षेत्रों में अधिकारियों को अपने मुख्यालय में बने रहने के साथ ही अपने मोबाइल 24 घंटे ऑन रखने को कहा। डीएम ने आपदा संबधी की सूचना हर घंटे अपडेट करने और सूचना तहसील कंट्रोल रूम और जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र के फोन नंबर 05942-231178 ,231179, टोल फ्री नंबर 1077 में अनिवार्य रूप से देने को कहा है।

Related posts

निजामुद्दीन के झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों के लिए दिल्ली हाईकोर्ट से राहत

Newsdesk Uttranews

लिंक्डइन ने क्रिएटर्स के लिए लाइव ऑडियो फीचर का किया विस्तार

Newsdesk Uttranews

जिला तो नही बन पाया रानीखेत, रोडवेज डिपो को किया गया रामनगर डिपो में विलय

Newsdesk Uttranews