shishu-mandir

भिकियासैंण- जंगल की आग (Forest fire) गांव तक पहुंची, बुझाने के दौरान महिला झुलसी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

भिकियासैंण, 02 अप्रैल 2021- सूखे के चलते जंगलों में लगातार आग (Forest fire) धधक रही है। विकास खण्ड भिकियासैंण के कुम्हार्ती गांव में आग बुझाती समय एक महिला झुलझ गयी है। जिसे सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े..

Almora Breaking- घायल युवक को किया गया हायर सेंटर रेफर

Uttarakhand- वनाग्नि (forest fire)पर नियंत्रण को केंद्र से मिले दो हेलीकाप्टर


शुक्रवार को दोपहर कुम्हार्ती के पास जंगल में लगी तेज आग (Forest fire) हवा के लपेटों के साथ गांव तक पहुंच गयी। ग्रामीणों ने घरों से पानी लाकर कई घंटों की मशक्त के बाद घरों को बचाया।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस दौरान भगत सिंह व सुरेश राम की गौशाल व शौचालय आग की चपेट में आ गये। किसी तरह जानवरों को बचाया गया। गौशालाओं के साथ ही कई लूटटेघास व सूखी लकड़ी के चटटे भी जलकर राख हो गये।

Forest fire

आग से घास को लूटटे को बचाते समय गोमती देवी 61वर्ष आग की चपेट में आ गयी। उसकी पोतियों रूपा व हेमा ने साहस दिखाते हुये किसी तरह बचाया।

वृद्धा का चेहरा व हाथ जल गये हैं। परिवारजन 108 के माध्यम से सीएचसी लाये यहां डा.एम के पांडे के नेतृत्व में मेडिकल टीम ने प्राथमिक उपचार कर हायर सेंटर रेफर कर दिया है। डाक्टरों ने बताया है वह 63 प्रतिशत जली है। नायब तहसीलदार दिवान गिरी ने बताया है राजस्व टीम प्रभावित गांव की ओर रवाना हो गयी है।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw