द्वाराहाट (Dwarahat) के महामृत्युंजय मन्दिर से शिवलिंग चोरी की घटना का हुआ खुलासा, जाने पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

द्वाराहाट (Dwarahat) के प्राचीन महामृत्युंजय मन्दिर के भैरव मंदिर से शिवलिंग चोरी की घटना का अल्मोड़ा पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने अभियुक्त की गिरफ्तारी कर चोरी किये शिवलिंग के ऊपरी भाग के साथ अन्य मन्दिर से चोरी की गई भैरव की प्राचीन मूर्ति भी बरामद की है।

new-modern

चमोली (बड़ी खबर) ऋषि गंगा में फिर बढ़ा पानी, राहत-बचाव कार्य रोका

पुलिस द्वारा जारी सूचना के अनुसार मामले के अभियुक्त 24 वर्षीय तारा सिंह निवासी द्वाराहाट (Dwarahat) ने बताया कि जब वह 11वीं -12वीं में पढ़ता था, तब से पैरों में काफी दर्द रहता था। स्थानीय मान्यता के अनुसार पूछ आदि करने पर उसे बताया गया कि भैरव बाबा की पूजा करके आपका दर्द सही हो जाएगा तब से वह लगातार भैरव मंदिर में पूजा पाठ किया करता था।

पूजा-पाठ के उपरांत भी समस्या का हल नहीं होने से उसके मन में रोष उत्पन्न हुआ और उसने भैरव मंदिर की मूर्ति को फेंक देने का मन बनाया। रोष में आकर उसने इस घटना को अनजाम दिया।

Ranikhet news- बेरोजगार अभियर्थियों के लिए अच्छी खबर सेना की खुली भर्ती 15 फरवरी से

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस द्वारा रिकार्ड समय में मामले का खुलासा किया गया। गिरफ्तारी टीम (एस.ओ.जी.) में उ.नि. नीरज भाकुनी, का. दिनेश, का. दीपक खनका, का. मनमोहन, का. भूपेन्द्र पाल, प्रभारी थाना द्वाराहाट उ.नि. गौरव जोशी, का. नारायण, थाना (द्वाराहाट), का. दीपक, थाना (Dwarahat) शामिल थे।

शिक्षा विभाग (Education Department Uttarakhand) ने वापस लिया अपना यह अहम फैसला

अल्मोड़ा पुलिस की त्वरित कार्यवाही और सफलता पर पुलिस महानिरीक्षक कुमाॅयू परिक्षेत्र नैनीताल द्वारा गिरफ्तारी टीम के उत्साहवर्धन हेतु 5000 का रूपये का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw