Join WhatsApp

News-web

उत्तराखंड वन विकास निगम अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का हुआ अंतिम संस्कार, मुख्यमंत्री धामी समेत भाजपा नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

उत्तराखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का शुक्रवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उनके निधन पर पूरे राज्य में शोक की लहर दौड़ गई। देहरादून स्थित उनके आवास पर अंतिम दर्शन के लिए लोगों का तांता लगा रहा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, महाराष्ट्र के पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी समेत भाजपा के कई नेता उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

कैलाश गहतोड़ी लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे और पिछले दिनों इलाज के लिए विदेश भी गए थे। कैलाश गहतोड़ी मूल रूप से चंपावत के रहने वाले थे, लेकिन उन्होंने काशीपुर में भी अपना आवास बना लिया था। वह गिरीताल रोड स्थित अपने बंगले में रह रहे थे।

कैलाश गहतोड़ी के निधन की खबर फैलते ही उनके आवास पर लोगों का तांता लग गया। अंतिम दर्शन के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े। पुलिस को व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। कैलाश गहतोड़ी का अंतिम संस्कार कुंडेश्वरी रोड स्थित साई मंदिर के पास किया गया। उनके बेटे शशांक गहतोड़ी ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत भाजपा के कई नेता मौजूद रहे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

बता दें, कैलाश गहतोड़ी भाजपा के वरिष्ठ नेता थे और पार्टी के लिए उन्होंने कई महत्वपूर्ण पदों पर काम किया। वह उत्तराखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष के अलावा, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष भी रह चुके थे। उनके निधन से पार्टी को एक बड़ी क्षति हुई है।

कैलाश गहतोड़ी अपने पीछे पत्नी और दो बेटों सहित भरा-पूरा परिवार छोड़ गए हैं। उनके निधन से परिवार में शोक की लहर है।