Join WhatsApp

News-web

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीनों फॉर्मेट में भिड़ेगा पाकिस्तान, पीसीबी ने किया कार्यक्रम का ऐलान

Published on:

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तानी टीम इस साल के अंत में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी और तीनों फॉर्मेट में सीरीज़ खेलेगी। दौरे की शुरुआत तीन मैचों की टी20 सीरीज़ से होगी, जिसके बाद तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेले जाएँगे।

पाकिस्तान टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा 10 दिसंबर से शुरू होगा। पहला टी20 मैच डरबन में खेला जाएगा। इसके बाद सेंचुरियन और जोहान्सबर्ग में बाकी 2 टी20 मैच खेले जाएँगे।

टी20 सीरीज़ के बाद दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में भिड़ेंगी। पहला वनडे मैच 17 दिसंबर को पार्ल में खेला जाएगा, जबकि बाकी 2 मैच केपटाउन और जोहान्सबर्ग में होंगे।

दौरे का समापन 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ से होगा, जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी 2025 से केपटाउन में होगा।

यह दौरा दोनों टीमों के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तैयारियों के लिहाज़ से काफी अहम है। बता दें, पाकिस्तान टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है, जबकि दक्षिण अफ्रीका आठवें स्थान पर है।