Join WhatsApp

News-web

आर्यकन्या इन्टर कॉलेज की मेधावी छात्राओं को किया सम्मानित

By editor1

Published on:

Meritorious girl students of Aryakanya Inter College honored

इन्टरमीडिएट में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाली कॉमर्स की छात्रा राशि भाकुनी सहित अन्य मेधावी छात्राओं को पूर्व दर्जा मंत्री कर्नाटक ने किया सम्मानित

अल्मोड़ा, 03 मई 2024- पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने आर्य कन्या इंटर कालेज अल्मोड़ा में इन्टरमीडिएट की परीक्षा में विद्यालय में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाली कॉमर्स की होनहार छात्रा राशि भाकुनी को अपने कार्यालय में सम्मानित किया।


कॉमर्स की छात्रा राशि भाकुनी ने इन्टरमीडिएट की परीक्षा में 90.6 प्रतिशत अंकों के साथ विद्यालय में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है।इसके साथ ही इंटरमीडिएट में डौली रौतेला(84.2%) एवं निकिता खेतवाल (83.6%)को विधालय में द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने में सम्मानित किया।


साथ ही हाई स्कूल की परीक्षा में प्रथम,द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त प्राची जीना ने 81.8 प्रतिशत,प्रियंका गढ़िया ने 78.6 प्रतिशत एवं वर्तिका पांडे ने 74 प्रतिशत अंकों से उत्तीर्ण छात्राओं को भी पूर्व दर्जा मंत्री कर्नाटक ने ट्रॉफी, मेडल, नकद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया।

Screenshot 20240503 182654

छात्राओं एवं उनके अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि आज हमारी छात्राएं हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही हैं।ऐसा कोई भी क्षेत्र नहीं है जिससे छात्राएं आज अग्रिम पंक्ति में खड़ी ना हों। उन्होंने कहा कि ऐसे में हम सभी का दायित्व हो जाता है कि छात्राओं का हर कदम पर उत्साहवर्धन करें जिससे कि उन्हें भी अपनी उपलब्धि में गर्व हो।
श्री कर्नाटक ने बताया कि उनकी यह मुहिम केवल होनहार विद्यार्थियों के हौसला अफजाई के लिए है, जिससे युवा आने वाले समय में सही दिशा में आगे बढ़ सकें,इसके साथ ही श्री कर्नाटक ने कहा कि वह अल्मोड़ा विधानसभा के समस्त क्षेत्रों में विगत अनेकों वर्षों से नशे के विरुद्ध अपना एक सूत्रीय कार्यक्रम चला रहे हैं।जिसमें छात्र-छात्राओं को लगातार खेलों से जोड़ा जा रहा है।
युवाओं को क्रिकेट ,वालीबॉल, फुटबॉल , बैडमिंटन आदि खेलों की किट वितरित किये जा रहे हैं। उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि युवा ही देश का भविष्य हैं,इसलिए वह पढ़ाई के अतिरिक्त खेलों में भी अपना ध्यान केंद्रित करें।
कर्नाटक ने यह भी कहा कि जिन होनहार विद्यार्थीयों एवं खिलाड़ियों को पढ़ने एवं खेलों में कोई भी परेशानी आती है तो वह उन विद्यार्थियों एवं खिलाड़ीयों की हर संभव सहायता करने को कृत संकल्प हैं।