उत्तराखंड न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

जिला मुख्यालय में खोला जाए एक कोषागार कांउटर— पेंशनकर्मियों ने उठाई मांग(pensioners demand)

pensioners demand

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

counter should be opened in the district headquarters – pensioners demand

अल्मोड़ा,11 अप्रैल 2022— उतराखंड पेन्शनर्स वेलफेयर और्गनाइजेशन अल्मोड़ा की बैठक में पेंन्शर्स(pensioners demand) को सत्यापन में हो रही परेशानी पर बिचार विमर्श किया गया।

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि पाडेखोला कोषागार कार्यालय जाने में यातायात की बहुत परेशानी हो रही है। गाड़ी की व्यवस्था न होने से बरिष्ठ नागरिक दुखी है । कहा कि चूकिं वर्तमान में ओटीपी की व्यवस्था शासन द्वारा की है जिस कारण पेंशनर को कोषागार जाने में परेशान हैं।

pensioners demand
पेंशनर्स ने मांग (pensioners demand)की कि मुख्यालय में एक काउंटर खोला जाय।


पेंशनर्स ने मांग (pensioners demand)की कि मुख्यालय में एक काउंटर खोला जाय। बैठक मे पेंशनर्स द्वारा माग की गई की पेंशनर्स को पूर्व की तरह निशुल्क चिकित्सा सुविधा करने के शीघ्र आदेश किये जाय।

वक्ताओं ने कहा कि राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा विकल्प के प्रावधान स्पष्ट नहीं किये है जिस कारण से पेन्शनर्स विकल्प नहीं भर रहे हैं देहरादून तथा उसके नजदीक के पेन्शनर्स द्वारा ही विकल्प भरे हैंं। मांग की गई कि विकल्प के प्रावधान स्पष्ट किये जाय बैठक में राशिकरण की अवधि 15 वर्ष के स्थान पर 10वर्ष किया जाय।


बैठक में यह भी मांग (pensioners demand) की गई कि पेन्शनर्स की पेंशन र्में 65वर्ष में 5 प्रतिशत 70 वर्ष उपरांत 10 प्रतिशत 75 वर्ष उपरांत 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाय।


इस मौके पर गिरीश चन्द्र जोशी सेवानिवृत्त वैयक्तिक सहायक को कोषाध्यक्ष के पद पर मनोनीत किया गया।


बैठक में नवीन पाठक, पीएस सत्याल, लक्ष्मण सिंह ऐठानी, डा.गोकुल सिंह रावत, चन्द्र मणी भट्ट, डा. जेसी दुर्गापाल, पुष्पा कैड़ा,लीला खोलिया, रमेश चन्द्र जोशी,गिरीश चन्द्र जोशी,पूरन लाल साह, गिरीश चन्द्र जोशी, नवीन लाल साह, मथुरा दत्त मिश्रा, किशन चन्द्र जोशी, केएस नयाल, किशोर चन्द जोशी, एमसी काण्डपाल, विपिन चन्द्र जोशी, राजेन्द्र सिंह नेगी,गिरीश चन्द्र मल्होत्रा, नवीन चन्द्र पंत आदि उपस्थित थे बैठक की अध्यक्षता डा गोकुल सिंह रावत संचालन हेमचन्द्र जोशी ने किया।

Related posts

प्रज्ञा ठाकुर के बयान को लेकर युकां लाल, प्रदर्शन कर प्रज्ञा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की

उत्तरा न्यूज डेस्क

पेट में गैस बनती है तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

उत्तरा न्यूज टीम

जिंदगी चुने तंबाकू नहीं