shishu-mandir

Corona virus: अल्मोड़ा में ​महिलाओं ने माला पहनाकर पर्यावरण मित्र का किया सम्मान

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 10 अप्रैल 2020
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona virus) की दहशत के चलते जहां लोग घरों के अंदर दुब​के हुए है ऐसे में पर्यावरण मित्र अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए स्वच्छता को हथियार बनाकर कोरोना वायरस को मात देने में लगे हुए है.

saraswati-bal-vidya-niketan

पर्यावरण प्रेमियों की कर्तव्यनिष्ठा को देखते हुए जगह—जगह लोग पर्यावरण मित्रों को सम्मानित कर रहे है. शुक्रवार यानि आज नगर पालिका परिषद अल्मोड़ा के बालेश्वर वार्ड के अन्तर्गत दिव्य समूह की महिलाओं द्वारा कोरोना वारियर (पर्यावरण पर्यवेक्षक) रमेश को पुष्प गुच्छ प्रदान कर एवं माल्यार्पण कर उनका सम्मान किया गया.

इस दौरान दिव्य महिला समूह सहित अन्य समूहों की महिलाओं द्वारा रमेश को मास्क, साबुन आदि वस्तुएं भेंट कर उनका सम्मान किया.

महिलाओं ने कहा कि कोरोना (Corona virus) के संक्रमण से बचाव हेतु रमेश द्वारा नियमित रूप से उनके मोहल्ले कि गहन सफाई की जा रही हैँ. वह एक कर्त्यव्यनिष्ठ कर्मचारी है. महिलाओं के इस कदम की नगर में हर कोई सराहना कर रहा है साथ ही समूह के इस कार्य को प्रेरणात्मक बताया.

पर्यावरण मित्र रमेश ने दिव्य समूह व अन्य महिलाओं का आभार व्यक्त किया. देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ के प्रांतीय महामंत्री राजपाल पंवार ने कहा कि लोगों के ऐसे नेक कार्यों से पर्यावरण​ मित्रों का मनोबल बढ़ता है तथा वह और अधिक निष्ठा के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते है.