उत्तरा न्यूज
अभी अभी

Champawat- टूट चुकी छत के नीचे रहने को मजबूर(helpless) है यह परिवार, सिस्टम की नहीं पड़ी नजर

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now


 

नकुल पंत
लोहाघाट(चम्पावत) – उत्तराखंड में हर व्यक्ति को रोटी, कपड़ा और मकान देने की घोषणाओं के बीच सरकारें अपना कार्यकाल पूरा कर रही है लेकिन गरीब और जरूरतमंदों (helpless)की परवाह किसी को नहीं है। 

चम्पावत जिले के लोहाघाट से आंखों को नम कर देने वाली खबर सामने आई है यहां एक परिवार टूट चुकी छत के नीचे दिन काटने को मजबूर(helpless) है।

helpless

काली कुमाऊं लोहाघाट विकासखंड से 15 किलोमीटर दूर पुल्ला ग्राम पंचायत में भारी बारिश के चलते 70 वर्षीय बुजुर्ग हीरा देवी के परिवार में खतरे के बादल मडरा रहे हैं। 

भारी बारिश के चलते नींद तो दूर दो जून की रोटी भी ढंग से नसीब नही हो पा रही है। गरीबी के चलते टूटी छत के नीचे यह परिवार अपने दिनों का गुजारा करने को मजबूर(helpless) है।

यहां देखें संबंधित वीडियो

लगातार हो रही बारिश से मकान खतरे की जद में है। कभी भी कोई अनहोनी घटना अंजाम दे सकती है। आर्थिक रूप से कमजोर इस परिवार के पास गरीबी राशन कार्ड तो दूर खाना बनाने के लिए गैस सिलेंडर तक नही है। 

सरकार द्वारा चलाई जा रही तमाम कल्याणकारी योजनाओं से अब तक यह परिवार महरूम है। आंखिर आला अधिकारियों से सवाल तो बनता है कि कब यह परिवार एक छत के नीचे सुकून की नींद सो सकेगा। 

अब सरकार की नजर तो अपनी प्रजा पर नहीं पड़ी यदि आपका मन इस परिवार की मदद करने का है तो जरूर आगे आएं।

Related posts

दिवस विशेष :- इतिहास (history) के आयने में 4 दिसंबर

उत्तरा न्यूज टीम

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को मुसीबत से उबारने की जिम्मेदारी छत्तीसगढ़ के नेताओं पर

Newsdesk Uttranews

अनुसरणीय होंगी हिमालयी राज्यों में संचालित शोध परियेाजनाएं,जीबी पंत संस्थान में हुई कार्यशाला में सेब के जर्मप्लाज्म को संरक्षित करने जैसे कार्यों की भी सराहना की पढें़ पूरी खबर

Newsdesk Uttranews