उत्तरा न्यूज
उत्तराखंड

बड़ी खबर::तो फिर बंद हो सकते हैं उत्तराखंड के स्कूल ? देखें वीडियो क्या कह रहे हैं शिक्षा मंत्री

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now


 

देहरादून:06 अगस्त 2021— तो क्या एक बार फिर प्रदेश में शिक्षण संस्थान बंद हो सकते हैं। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए यह बात कही है। 

बताते चले कि कोरोना महामारी के कारण उत्तराखंड में लम्बे समय बाद खुले थे। इसी माह 2 अगस्त से 9वीं से 12 वीं  तक के स्कूल खोले गए हैं जबकि 16 अगस्त से कक्षा 6 से 8वीं की कक्षाएं शुरू करने का निर्णय किया गया है।

इसी बीच नैनीताल हाईकोर्ट में स्कूल खोलने के खिलाफ हरिद्वार निवासी विजय पाल ने जनहित याचिका दायर की है। जिसमें सरकार की तैयारियों पर सवाल उठाए गए हैं। जिस पर हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए राज्य सरकार से जवाब मांगा है।

अब शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे का कहना है कि, सरकार कोर्ट को जवाब देगी। हाईकोर्ट का जो भी फैसला होगा सरकार उसका सम्मान करेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार ने हमेशा बच्चों की सुरक्षा को प्राथमिकता में रखा और स्कूल खोलने का निर्णय भी लिया तो सबसे पहले शिक्षकों और स्टाफ को बुलाया उसके बार बड़ी कक्षाओं के बच्चों को बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि  जिस तरह की बातें तीसरी लहर को लेकर बताई जा रही हैं कि, तीसरी लहर आएगी, तो उसकी आहट को देखते हुए सरकार स्कूल बंद भी कर सकती है। कहा कि बच्चों की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

उत्तरा न्यूज के यूट्यूब चैनल को यहां सब्सक्राइब करें

Related posts

स्कूल में चल रहा था ध्वजारोहण कार्यक्रम, अचानक गुलदार ने कर दिया हमला… वन दरोगा समेत 4 लोग घायल

UTTRA NEWS DESK

व्यापारी से मारपीट करने वाले पुलिस​कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग, व्यापारियों ने एसएसपी से की मुलाकात

Newsdesk Uttranews

CBSE RESULT: 96.6 फीसदी अंको के साथ शालिनी रही केवी अल्मोड़ा (kv almora) की टॉपर, स्कूल का रिजल्ट शत प्रतिशत

UTTRA NEWS DESK