shishu-mandir

शानदार: बुजुर्गों को गांव—गांव जाकर बैकिंग(banking) सेवा दे रहे हैं एसबीआई के यह ग्राहक सेवा संचालक

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा/धौलछीना। लॉक डाउन के दौरान लोगों की आवाजाही नहीं होने पर एसबीआई केंद्र के ग्राहक सेवा केंद्र संचालक प्रमोद पांडे गांव गांव जाकर लोगों को बैंकिंग(banking) सेवाएं दे रहे हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan
banking

बुजुर्गों और ग्रामीण क्षेत्रों के वृद्धावस्था, विकलांग, विधवा पेंशनर, नरेगा श्रमिक,श्रमिक कार्ड धारी, जनधन खाता धारक, प्रधानमंत्री कल्याण योजना आदि के तहत लोगों के बैंक खातों में आए भुगतान को इनके द्वारा गांव गावं जाकर दिया जा रहा है।

गांव में एक स्थान पर यह अपना सैटअप लगाते हैं और उस गांव के सभी लाभार्थियों को बैंकिग सुविधाए देते हैं। खासकर पैंशन और अन्य धनराशि निकालने वालों को इससे काफी लाभ मिल रहा है।

एसबीआई धौलछीना शाखा द्वारा अधिकृत ग्राहक सेवा केंद्र सेराघाट के संचालक प्रमोद पांडे लाक डाउन के बाद से ही सेराघाट के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के ग्राहकों को केंद्र की विभिन्न योजनाओं से आए पैसों को गांव गांव जाकर देने में जुटे हुए हैं।

प्रमोद पांडे ने बताया कि लॉक डाउन के चलते दूरदराज गांव के बुजुर्ग तथा बीमार बिना साधन तथा अकेले बैंक नहीं पहुंच पाते ऐसे लोगों को सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के तहत उनके बैंक खातों में डाली गई धनराशि को घर जाकर देने का यह अभियान लाक डाउन खत्म होने तक जारी रहेगा।