shishu-mandir

Almora Breaking- बारिश से भरभराकर गिरा आवासीय मकान

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। हवालबाग विकास खंड के कसून में बीते रात हुई तेज ​बारिश के बाद एक आवासीय भवन भरभराकर गिर गया। ​गनीमत रही की मकान के अंदर कोई नहीं था।सूचना के बाद राजस्व निरीक्षक रमेश बजेली ने क्षतिग्रस्त मकान का मौका मुआयना किया। 
 

saraswati-bal-vidya-niketan

प्राप्त जानकारी के मुता​बिक बीते दिनों हुई बारिश के बाद ग्राम कसून निवासी शंकर राम पुत्र खीम राम का आवासीय भवन बैठने लगा था। ​मकान के गिरने की संभावना को देखते हुए पारिवारिक सदस्य पड़ोसियों के वहां शिफ्ट हो गए थे। बीती रात करीब डेढ़ बजे तेज बारिश से शंकर राम का मकान भरभराकर गिर गया। 
 

प्रधानपति सुंदर मटियानी ने बताया कि सोमवार यानि आज सुबह पीड़ित परिवार द्वारा उन्हें घटना की सूचना दी गई। जिसके बाद उन्होंने तहसीलदार, राजस्व उपनिरीक्षक व आपदा कंट्रोल रूम में घटना की सूचना दी। सूचना के बाद पटवारी क्षेत्र पाखुड़ा के राजस्व उपनिरीक्षक रमेश बजेली सोमवार सुबह गांव पहुंचे। जहां उन्होंने क्षतिग्रस्त मकान का मौका मुआयना किया। 
 

प्रधानपति सुंदर मटियानी ने बताया कि शंकर राम घर में टेलरी का कार्य करता है। उसकी 5 बेटियां है। पीड़ित का परिवार पहले ही आर्थिक संकट से गुजर रहा है ऊपर से आशियाना भी उजड़ गया है। पीड़ित परिवार ने प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग की है।