Almora-पालिकाध्यक्ष जोशी ने कहा कि बिजली विभाग कर रहा है मनमानी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
prakash chandra joshi

विगत दिवस बिजली विभाग द्वारा पालिका की स्ट्रीट लाइट का कनैक्शन काटे जाने को पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने मनमानी करार दिया। उन्होने कहा कि ​बिजली के बिल को लेकर यह मामला उत्तर प्रदेश के समय से चला आ रहा है।


पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने कहा कि पालिका जब सामान्य लोगों से तहबाजारी का शुल्क ले रही है और पालिका की जमीन पर बिजली विभाग के ट्रांसफार्मर आदि पालिका क्षेत्र में लगे हुए है, बिजली विभाग को पालिका को तहबाजारी का भुगतान करना चाहिए।

कहा कि पालिका लगातार बिजली विभाग को बिल भेज रही है और मार्च 2023 तक बिजली विभाग को पालिका को ही तहबाजारी का 5 करोड़ 75 लाख 6 हजार रूपया देना है जो​ कि वह नही दे रहे है। कहा कि बिजली विभाग को अपना बिजली के बिल की राशि काटकर बकाया राशि पालिका को दे देनी चाहिए,उल्टा वह होली के व्यस्त समय में बिजली का कनैक्शन ही काट रहे है।

सवाल उठाते हुए कहा कि अगर ऐसे में कोई दुर्घटना होती तो ​इसका जिम्मेदार कौन होता। और वह इस मुद्दे को लेकर उत्तर प्रदेश के समय से आवाज उठा रहे है।उत्तर प्रदेश के समय कल्याण सिंह के मुख्यमंत्री काल में भी यह मामला उठा था और कल्याण सिंह मंत्रीमंडल ने यह फैसला लिया था कि पालिका के बिजली के बिलो का भुगतान सरकार करेगी। बाद में उत्तराखण्ड बनने के बाद सभी नियम कानून उत्तर प्रदेश के ही चले आ रहे है और पूर्ववर्ती उत्तर प्रदेश सरकार की तरह ही उत्तराखण्ड सरकार को ही बिलो का भुगतान करना चाहिए।

adbanner