Join WhatsApp

News-web

वेस्टइंडीज को 2016 का विजेता बनाने वाले कोच बने पापुआ न्यू गिनी की ‘स्पेशलिस्ट कोच’

Published on:

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरू होने में सिर्फ कुछ ही समय शेष बचा हुआ है और इस बार भी टीमें अपनी ताक़त और क्षमता को दिखाने के लिए तैयार हैं। इस उत्साह में अपना पहला टी20 वर्ल्ड कप खेल रहे पापुआ न्यू गिनी की टीम ने वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी रह चुके फिल सिमंस को अपने साथ ‘स्पेशलिस्ट कोच’ के रूप में शामिल किया है। इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम ने सिमंस के नेतृत्व में साल 2016 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था।

अनुभवी कोच हैं फिल सिमंस

पापुआ न्यू गिनी से जुड़ रहे फिल सिमंस एक बहुत अनुभवी कोच हैं और उनके पास कोचिंग के क्षेत्र में बहुत सारे अनुभव हैं। पापुआ न्यू गिनी की टीम को सिमंस के अनुभव का अच्छा लाभ मिल सकता है। इस पर फिल सिमंस ने अपने रिलीज में कहा,कि “मेरी भूमिका एक सलाहकार कोच के रूप में है और मैं अपने अनुभव को कैसे प्रदर्शित करता हूं, उस पर ध्यान देना चाहता हूं। वेस्टइंडीज में हमेशा खेलना ख़ासा होता है और इसलिए मैं बहुत उत्साहित हूं। यहां खेलते हुए मुझे 14 सालों तक खिलाड़ी के रूप में और 18 सालों तक कोच के रूप में लंबा समय बिताने का अवसर मिला है।”

ग्रुप-सी में है पापुआ न्यू गिनी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पापुआ न्यू गिनी टीम को ग्रुप-सी में रखा गया है। टीम 2 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगी। इसके अलावा, 6 जून को युगांडा, 14 जून को अफगानिस्तान और 17 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला होगा। पापुआ न्यू गिनी की टीम टी20 वर्ल्ड- कप केलिए अगले हफ्ते त्रिनिदाद और टोबैगो में प्रैक्टिस मैच खेलेगी, जहां वे अपनी तैयारी को और मजबूत करने का प्रयास करेंगे। वहीं आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए पापुआ न्यू गिनी के कप्तान अशद वाला होंगे।