shishu-mandir

गांव में पानी व सड़क की मांग को लेकर जनता दरबार पहुंचे ग्रामीण

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

अल्मोड़ा- हवालबाग ब्लाँक के जोलस्वाड़ गांव की मूलभूत समस्या के निस्तारण के लिए ग्रामीण धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के साथ जिला मुख्यालय पहुंचे.

new-modern
gyan-vigyan

पिछले दिनों गांव चलो अभियान के तहत मंच के सदस्यों द्वारा हवालबाग ब्लॉक के जोलस्वाड गांव में ग्रामीणों के साथ बैठक की गई,ग्रामीणो का कहना है कि उनके गांव में बुनियादी अवस्थापना का बडा आभाव हैं,जो पलायन का बडा कारण बन गया है,मंच व ग्रामीण निम्न निंतात आवश्यक बुनियादी ढांचे के निमॉण की पुरजोर माग करते हैं,ताकि न केवल गांव में पलायन रुके बल्कि रिवर्स पलायन भी हो.

saraswati-bal-vidya-niketan

अपनी समस्या को लेकर अल्मोड़ा पहुंचे ग्रामीणो ने कहा कि जोलस्वाड पुल से मंदिर तक लगभग 3.5 से चार किमी तक सड़क मार्ग का निर्माण किया जाए, ग्राम प्रधान हरीश जोशी,प्रकाश जोशी आदि ग्रामीणों का कहना है कि सड़क के आभाव में आधा गांव पलायन कर गया है, यदि सडक का निर्माण हो जाता है, तो निश्चित ही गांव में रिवर्स पलायन हो सकता है.

ग्रामीणों का कहना था कि गांव में स्रोत के माध्यम से पेयजल की आपूर्ति होती हैं,कितुं गांव के बीच में स्टोरेज टंकी न होने के कारण 24 घंटे पानी बहता रहता है, गांव के बीच में स्टोरेज टंकी का निर्माण किया जाना अत्यंत आवश्यक है, ताकि 24घंटे बहते जल को संरक्षित किया जा सके,जो सिचाई के काम आऐगा।


ज्ञापन देने वालों में मंच के संयोजक विनय किरौला, निरंजन पाण्डे, ललित चन्द्र पंत,ग्राम प्रधान धारी हरीश जोशी,सुदंर लटवाल, ग्राम प्रधान ज्योली देव भोजक,ग्राम प्रधान तलाड़बाड़ी किशन सिहं बिष्ट, मंयक पंत,विपिन बिष्ट, दिनेश जोशी,बच्चन डांगी,ईश्वर दत्त जोशी,गोपाल जोशी,किशन जोशी,गोपाल जोशी, प्रकाश जोशी,जगदीश जोशी आदि मौजूद थे.