Almora- एसएसजे में 10 दिवसीय आनलाइन कार्यशाला शुरू, 100 से अधिक शोधार्थी व कई विशेषज्ञ कर रहे प्रतिभाग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 12 मार्च 2021
Almora
सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग में आईसीएसएसआर, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित ‘शोध विधि’ विषय पर 10 दिवसीय आनलाइन कार्यशाला का शुक्रवार यानि आज आगाज हो गया है।

new-modern

कार्यशाला का शुभारंभ विभागाध्यक्ष मनोविज्ञान विभाग व कार्यक्रम निदेशक प्रो. मधुलता नयाल ने अपने स्वागत संबोधन के साथ किया। कार्यक्रम में एसएसजे परिसर के कला संकायाध्यक्ष प्रो. पुष्पा अवस्थी ने सामाजिक विज्ञान शोध में नई तकनीकों को अपनाने की बात कही।

almora 4 1

आनलाइन आयोजित हुए इस कार्यक्रम में परिसर निदेशक प्रो. नीरज तिवारी ने शोध में नॉन पैरामैट्रिक विधियों को अपनाने व शोध नैतिकता पर ध्यान देने की बात कही।

यह भी पढ़े…

Almora- अपने अधिकारों के प्रति जागरुक हों महिलाएं

Almora Breaking- सिलेण्डर ब्लास्ट, मकान खाक

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आईसीएसएसआर, नई दिल्ली के निदेशक डॉ. जीएस सौन ने शोधार्थियों को विकास के लिए शोध की भूमिका को और अधिक विस्तृत करने पर जोर दिया। एसएसजे विवि के कुलपति प्रो. एनएस भंडारी ने कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए आयोजक मंडल को शुभकामनाएं प्रेषित की एवं सभी प्रतिभागियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

बताते चले कि इस 10 दिवसीय कार्यशाला में 100 से अधिक शोधार्थी एवं आईसीएसएसआर के उत्तर क्षेत्रीय विश्वविद्यालयों के शोध विशेषज्ञ प्रतिभाग कर रहे है। जिसमें सामाजिक विज्ञान से जुड़े पक्षों का गहनता से अध्ययन किया जाएगा।
समारोह के समापन में आईसीएसएसआर की सीनियर फैलो प्रो. आराधना शुक्ला ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन गीतम भट्ट ने किया।

इस अवसर पर प्रो. पी​डी भट्ट, डॉ. विभाष मिश्र, डॉ. रुचि कक्कड़, रजनीश जोशी, विनीता, सुनीता, विश्वजीत वर्मा, दिव्या पंत, आकांक्षा जोशी, मोनिका बंसल, फौजिया, चंदन लटवाल, विजय पंत आदि मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos