वनडे में ऐतिहासिक रन चेज के बाद चमारी अट्टापट्टू बनीं दुनिया की नंबर-1 बल्लेबाज

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने आईसीसी महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में अट्टापट्टू ने नाबाद 140 रनों की शानदार पारी खेली थी और श्रीलंका को महिला टीम ने वनडे इतिहास का सबसे सफल रन चेज किया था।

new-modern

अट्टापट्टू ने इस पारी के साथ ही वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को पीछे छोड़ दिया है। अट्टापट्टू का यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में 302 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 4 विकेट से जीत हासिल की थी। अट्टापट्टू ने इस मैच में 139 गेंदों में नाबाद 140 रन बनाए थे। उन्होंने इस पारी में 16 चौके और 1 छक्का भी लगाए थे।

अट्टापट्टू ने कहा, “मैं नंबर-1 रैंकिंग हासिल करके बहुत खुश हूं। यह मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि है और मैं इसके लिए अपनी टीम और सहयोगी स्टाफ को धन्यवाद देना चाहती हूं। मैं भविष्य में भी इसी तरह अच्छा प्रदर्शन जारी रखना चाहती हूं।”

अट्टापट्टू के अलावा श्रीलंका की हर्षिता मादवी ने भी गेंदबाजी रैंकिंग में सुधार किया है। वह छह पायदान ऊपर चढ़कर 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं।