कोविड-19 के चलते मकाओ में सार्वजनिक क्षेत्र के संचालन हुए निलंबित

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

मकाओ कोविड के मामले बढ़ने पर सार्वजनिक स्थल बंद

मॉस्को, 20 जून (आईएएनएस)। कोविड-19 खत्म नहीं हो रहा है इसके चलते कोई ना कोई हर कोई खुद को बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है। ऐसे में मकाओ भर में सार्वजनिक क्षेत्र, आपातकालीन या आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों को छोड़कर, सोमवार और मंगलवार को परिचालन को निलंबित कर दिया क्योंकि 31 नए स्थानीय रूप से प्रसारित कोविड -19 मामले चल रहे स्पाइक के बीच रिपोर्ट किए गए थे।

new-modern

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मकाओ के नोवेल कोरोनावायरस रिस्पांस एंड कोऑर्डिनेशन सेंटर ने कहा कि, मरीजों में 21 महिलाएं और 10 पुरुष शामिल हैं, जिनकी आयु आठ महीने से 89 वर्ष के बीच है। उनमें से आठ में लक्षण विकसित हुए थे, जबकि 23 अन्य स्पशरेन्मुख थे।

रविवार को, मकाओ सरकार ने भीड़ को कम करने के प्रयास में स्कूलों, पार्कों, संग्रहालयों और खेल सुविधाओं सहित सार्वजनिक स्थलों को पहले ही बंद कर दिया था।

इसने सभी निवासियों से घर पर रहने का आग्रह किया, जबकि सुपरमार्केट और किराने की दुकानों को छोड़कर सभी व्यवसायों को अगली सूचना तक बंद रहने के लिए कहा गया और सभी रेस्तरां ने डाइन-इन सेवाओं को निलंबित कर दिया।

हालांकि, संक्रमण के स्रोत का पता नहीं चल पाया है।

चीन के गुआंगडोंग प्रांत में पड़ोसी झुहाई शहर के लिए मकाओ छोड़ने वालों को पिछले सात दिनों के बजाय 24 घंटों के भीतर नकारात्मक न्यूक्लिक एसिड परीक्षण रिपोर्ट प्रस्तुत करना आवश्यक है।

–आईएएनएस

पीटी/एएनएम

Source link