shishu-mandir

राजस्थान उर्वरक घोटाला : कोलकाता के कारोबारी के घर सीबीआई की छापेमारी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

कोलकाता, 17 जून (आईएएनएस)। सीबीआई ने शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत से जुड़े कथित उर्वरक घोटाले के सिलसिले में कोलकाता के एक व्यवसायी के आवास पर छापा मारा।

new-modern
gyan-vigyan

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों की एक टीम शुक्रवार तड़के कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके साल्ट लेक के जीसी ब्लॉक में व्यवसायी प्रदीप सराफ के आवास पर पहुंची। तलाशी करीब चार घंटे तक चली।

saraswati-bal-vidya-niketan

सीबीआई सूत्रों ने कहा कि अधिकारियों ने सराफ से राजस्थान में उर्वरक घोटाले को लेकर उसके संबंधों के बारे में पूछताछ की। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने कुछ दस्तावेजों की भी जांच की और उन्हें जब्त किया।

संयोग से इस सिलसिले में शुक्रवार को ही सीबीआई की टीमों ने अग्रसेन गहलोत के आवास समेत राजस्थान के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।

उन पर पहले केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा विदेशों में बड़ी मात्रा में म्यूरेट ऑफ पोटाश निर्यात करने का आरोप लगाया गया था, जिसे किसानों को रियायती दर पर बेचा जाना था। यह कथित घोटाला 2007 और 2009 के बीच हुआ था। ईडी इस मामले की जांच कर रही है।

इस बीच, असम-दिसपुर राष्ट्रीय राजमार्ग विस्तार और नवीनीकरण संबंधी अनियमितताओं और कथित भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच मध्य कोलकाता में मुचिपारा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत व्यवसायी सौमित्र डे के आवास पर भी सीबीआई अधिकारियों द्वारा छापे मारे गए।

आरोप है कि असम-दिसपुर राष्ट्रीय राजमार्ग विस्तार और जीर्णोद्धार की निविदा प्रक्रिया में भारी भ्रष्टाचार हुआ था।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

Source link