shishu-mandir

चोट के इलाज के लिए केएल राहुल जाएंगे जर्मनी, इंग्लैंड दौरे को करेंगे मिस : रिपोर्ट

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

मुंबई, 16 जून (आईएएनएस)। भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं, क्योंकि वह अपनी चोट के इलाज के लिए जर्मनी जाएंगे। इससे पहले, चोट के कारण राहुल नई दिल्ली में शुरुआती मैच से कुछ घंटे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे।

new-modern
gyan-vigyan

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गुरुवार को क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा, यह सही है, बोर्ड उनकी फिटनेस पर निगरानी बनाए हुए है और वह जल्द ही जर्मनी जाएंगे। राहुल इस महीने के अंत तक या जुलाई की शुरुआत में जर्मनी के लिए रवाना हो सकते हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

जिससे की राहुल पूरी तरह से इंग्लैंड दौरे से चूक जाएंगे, जहां भारत को 1 जुलाई से 5 जुलाई तक एजबेस्टन टेस्ट और तीन टी20 मैच खेलने हैं। इसके बाद इतने ही वनडे मैच खेलने हैं। एजबेस्टन टेस्ट के लिए उन्हें उपकप्तान बनाया गया था, लेकिन अब भारतीय चयन समिति को राहुल के स्थान पर दूसरे उपकप्तान की घोषणा करनी होगी।

इससे पहले, गुरुवार को टेस्ट टीम के कुछ प्रमुख खिलाड़ी जैसे बल्लेबाज विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि टीम प्रबंधन ने राहुल की जगह किसी और खिलाड़ी को टीम में लेने की पेशकश नहीं की है।

राहुल ने आखिरी बार इस साल फरवरी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला था और आखिरी बार आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करते हुए देखा गया था, जो टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

उन्होंने 51.33 की औसत और 135.38 की स्ट्राइक रेट से आईपीएल में 616 रन बनाए और प्लेऑफ में डेब्यू करने वाले पहली टीम बनी।

–आईएएनएस

आरजे/एएनएम

Source link