कांग्रेस मुख्यालय के बाहर कांग्रेस वरिष्ठ नेता धरने पर, पुलिस कार्रवाई से नाराज कार्यकतार्ओं ने फूंका टायर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

नई दिल्ली, 15 जून (आईएएनएस)। नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले राहुल गांधी से ईडी पूछताछ कर रही है और कांग्रेस मुख्यालय के मुख्य गेट पर कांग्रेस के नेता धरने पर बैठ गए हैं। कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता दिल्ली पुलिस की कार्रवाई से नाराज हैं।

new-modern

दल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारीयों ने कांग्रेस दफ्तर के अंदर घुसे कार्यकतार्ओं को हिरासत में लेने का प्रयास किया। इसके बाद कार्यकतार्ओं में नाराजगी दिखाई पड़ी।

कांग्रेस कार्यकतार्ओं ने दिल्ली की सड़कों पर टायर जलाकर अपना विरोध दर्ज किया। वहीं कांग्रेस महिला नेताओं को भी दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और दिल्ली पुलिस और कार्यकतार्ओं के बीच कांग्रेस मुख्यालय के बाहर झड़प भी हुई है।

राहुल गांधी सुबह करीब 11बजे राहुल ईडी दफ्तर पहुंचें, ईडी पिछले दो दिनों से पूछताछ कर रही है और आज तीसरे दिन भी पूछताछ जारी है। राहुल की ईडी में पेशी को लेकर दिल्ली पुलिस ने एहतियातन अकबर रोड को बंद कर रखा है ताकि कांग्रेस कार्यकतार्ओं को प्रदर्शन करने से रोका जा सके।

राहुल गांधी के अलावा सोनिया गांधी को भी ईडी ने समन भेजकर पूछताछ के लिए इसी महीने बुलाया है। ईडी ने यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ आयकर विभाग की जांच रिपोर्ट को ट्रायल कोर्ट द्वारा संज्ञान में लिए जाने के बाद इन नेताओं के खिलाफ मनी लांड्रिंग केस दर्ज किया था।

–आईएएनएस

एमएसके/एमएसए

Source link