shishu-mandir

ब्रेकिंग – 7 जवान Delta Variant AY.4 से संक्रमित

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

देश में कोरोना वायरस के कम केस होने से पिछले कुछ समय से राहत है। हालांकि अभी कई देशो में कोरोना के नये Delta Variant AY.4 से लोग हलकान है। भारत में भी इंदौर शहर में 7 लोगों में कोरोना का नए वेरिएंट Delta Variant AY.4 मिलने की पुष्टि हुई है। यह सभी सेना से जुड़े है,इनमें 5 जवान और 2 अधिकारी शामिल हैं।

new-modern
gyan-vigyan

uttarakhand- इंटर कालेज के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान

saraswati-bal-vidya-niketan


नेशनल सेंटर ऑफ डिजास्टर कंट्रोल (NCDC) ने इसकी पुष्टि की हैं। बताया जा रहा है कि इन संक्रमित मरीजों के सैंपल सितंबर में लिए गए थे, और इनमें Delta Variant AY.4 संक्रमण पाया गया है।


टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार मेडिकल और हेल्थ ऑफिसर (CMHO) डॉ. बीएस सैत्या ने बताया है कि महू कैंट के दो सैन्य अधिकारी कोरोना के नए AY.4 से संक्रमित पाये गये है। यह वेरिएंट महाराष्ट्र के एक मरीज में पाया गया था।


NCDC की रिपोर्ट के अनुसार Variant AY.4 के कारण सितंबर माह में कोरोना के केस में बढ़ोत्तरी हुई थी। रिपोर्ट के अनुसार डॉ. सैत्या ने कहा कि NCDC ने सितंबर में लिए गए सैंपल की पहली रिपोर्ट 1 अक्टूबर को जारी की गयी और दूसरी रिपोर्ट 16 अक्टूबर को जारी की गयी।


एमजीएम मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट की एचओडी डॉ. अनीता मुथा ने कहा कि नया Variant AY.4 डेल्टा वैरिएंट का नया रूप है, बताया कि यह ना तो डेल्टा है और न ही डेल्टा प्लस है। बताया कि AY.4 का नया वेरिएंट सबसे पहले महाराष्ट्र के कुछ मरीजों देखने को मिला था। कहा कि अभी इस वेरिएंट के बारे में कुछ कहना मुश्किल है कि यह फैलता कैसे है या कितना गंभीर रूप लेता है।