shishu-mandir

मुनस्यारी में पकड़े गए खौफ का पर्याय बने चक्कू गैंग के 3 लोग

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़। पर्यटन नगरी मुनस्यारी में दहशत का पर्याय बनते जा रहे चक्कू गैंग के तीन लोगों को पुलिस ने दबोच लिया है। इससे लोगों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है।

saraswati-bal-vidya-niketan


गौरतलब है कि विगत 6 दिसंबर को खड़क सिंह निवासी भटकुड़ा ने थाना मुनस्यारी में एक तहरीर दी थी, जिसमें बताया कि बीती 5 दिसंबर को वह शादी समारोह से अपने एक साथी के साथ किसी रिश्तेदार के यहां जा रहे थे। आरोप था कि इसी दौरान रात करीब 10 बजे रास्ते में लवराज सिंह चिराल, महेश पवार व सौरभ पांगती ने उनके साथ मारपीट कर मोबाइल फोन छीनने की कोशिश की और उन्हें जान से मारने की धमकी दी। इस दौरान शिकायतकर्ता जान बचाकर वहां से भाग आया।


तहरीर पर थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस के अनुसार उपरोक्त अभियुक्त पूर्व में भी कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। शादी बारातों व अन्य समारोह में भी ये आए दिन लड़ाई झगड़ा मारपीट करते हैं। कई बार इन पर धारा 151 सीआरपीसी की कार्यवाही भी की जा चुकी है। आम जनता में व्याप्त व्याप्त डर के बीच इनको चक्कू गैंग के नाम से जाना जाने लगा।

मुनस्यारी में फ़ैल रहा था गैंग का खौफ, 1 सदस्य पहले हो चुका गिरफ्तार
इनमें से एक महेश पवार के विरूद्ध पूर्व में भी आईपीसी की धारा 323,504,506 के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोप पत्र न्यायालय भेजा जा चुका है, जबकि इनका एक साथी उमेश जोशी, एक व्यक्ति के सिर पर गम्भीर चोट पहुंचाकर जान से मारने की कोशिश करने पर धारा 307 के तहत जेल में बन्द है ।


बहरहाल पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने इन मामलों को गम्भीरता से लेते हुए प्रभारी निरीक्षक थाना मुनस्यारी के नेतृत्व में इनकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की, जिसने बीते बृहस्पतिवार को अभियुक्त महेश पवार 19 वर्ष) पुत्र सोबन सिंह पवार निवासी रामकोट मुनस्यारी, लवराज सिंह चिराल (20 वर्ष) पुत्र पुष्कर सिंह निवासी चौना मुनस्यारी, सौरभ पांगती (23 वर्ष) पुत्र त्रिलोक सिंह पांगती निवासी मुनस्यारी को दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्तों को न्यायालय ने 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।