सीमेंट कम्पनी में डीलरशिप के के नाम पर ठग डाले रिटायर्ड व्यक्ति से 20 लाख,पुलिस ने धर दबोचा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़। अल्ट्राटेक सीमेंट कम्पनी लिमिटेड में डीलरशिप के नाम पर सेवानिवृत्त एक व्यक्ति से 20 लाख से अधिक रुपये ठग लिए गए। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को बिहार से गिरफ्तार किया है।


विगत 9 नवंबर को पवन विहार कालोनी, विण, पिथौरागढ़ निवासी हिम्मत सिंह खम्पा ने कोतवाली पिथौरागढ़ में एक तहरीर दी, जिसमें बताया कि उन्होंने सेवानिवृत्ति के बाद आजीविका को लेकर कम्पनी का रजिस्ट्रेशन कराते हुए सीमेन्ट की डीलरशिप के लिए गूगल से अल्ट्राटेक सीमेन्ट कम्पनी लिमिटेड में आवेदन किया था।


इस प्रक्रिया के दौरान एक व्यक्ति ने अपने को अल्ट्राटेक सीमेन्ट कम्पनी, अंधेरी मुम्बई स्थित कम्पनी के प्रधान कार्यालय का सीनियर एक्जीक्यूटिव अधिकारी बताया। साथ ही एक महिला ने अपने को उस कार्यालय में सेल्स एक्जीक्यूटिव बताया।


इन लोगों ने अलग – अलग तरीके से डीलरशिप रजिस्ट्रेशन के लिए 38,500 रुपये, एनओसी के लिए 1 लाख रुपये, 4 हजार बैग सीमेन्ट की आपूर्ति के लिए 6 लाख 58 हजार रु, लाइसेन्स फीस के लिए 2 लाख 25 हजार, ट्रान्सपोर्टेशन चार्ज के रूप में 2 लाख रुपये, 4 हजार बैग सीमेन्ट आपूर्ति के लिए पूरा बिल 8 लाख 14 हजार 125 रूपये लिए। इस तरह कुल 20 लाख 35 हजार 625 रुपये शिकायतकर्ता ने आरोपियों द्वारा दिये गये बैंक एकाउन्ट में आनलाइन भुगतान किया। इसके बाद शिकायतकर्ता ने जब जांच पड़ताल की तो पता चला कि वह ठगी का शिकार हो गया।


तहरीर के आधार पर कोतवाली में आईपीसी की धारा 420 में मुकदमा दर्ज किया। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के दिशा निर्देशन में थानाध्यक्ष कनालीछीना दिनेश चन्द्र सिंह ने टीम के साथ प्रकरण में जांच आगे बढ़ाई, जिसमें एक अभियुक्त विनोद कुमार पुत्र विजय तांती निवासी उब्राहिमपुर थाना बिन्द, बिहार नाम प्रकाश में आया। साइबर सेल की मदद से उसके घर पर दबिश दी गई और अभियुक्त को धारा 41 सीआरपीसी का नोटिस तामील कराया गया।

Joinsub_watsapp