shishu-mandir

कोरोना अलर्ट: अल्मोड़ा से 114 कोरोना(Corona) सैंपल भेजे जांच को, जानिएं अब तक का पूरा आंकड़ा

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 25 मई 2020
प्रवासियों के उत्तराखंड में आने के साथ ही कोरोना (Corona) संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होते जा रहा है. अल्मोड़ा में भी अब तक 12 कोरोना (Corona) संक्रमित मरीज सामने आ चुके है. जबकि 210 कोरोना सैंपलों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है.

saraswati-bal-vidya-niketan

कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक अल्मोड़ा से अब तक कुल 508 सैंपल जांच के लिए भेजे गए है. सोमवार यानि आज कोरोना (Corona) के 114 और सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी भेजे गए है. जांच के लिए भेजे गए कुल सैंपलों में से 286 की रिपोर्ट निगेटिव मिली है जबकि 210 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है.

बताते चले कि अल्मोड़ा में अब तक कुल 12 मरीजों में कोरोना (Corona) संक्रमण की पुष्टि हुई है. बीते रविवार को 5 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई थी. यह सभी लोग बाहरी राज्यों से जनपद में आएं थे. हालांकि, राहत की बात यह है कि जिले से अब तक 2 कोरोना (Corona) संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ्य हो चुके है.

अल्मोड़ा में कोरोना (Corona) का पहला मामला 6 अप्रैल को सामने आया था. कोरोना संक्रमित युवक दिल्ली स्थित निजामुद्दीन मरकज में शिरकत कर वापस लौटा था. हालांकि बाद में युवक की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई, जिसके बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया. 13 मई को जनपद में एक और 27 वर्षीय युवक में कोरोना (Corona) की पुष्टि हुई थी. यह युवक गुड़गांव से वापस आया था.

लॉक डाउन का चौथा चरण शुरू होने के बाद उत्तराखंड से बाहर के विभिन्न प्रांतों से काफी संख्या में प्रवासियों ने जनपद में प्रवेश किया है. जिसके बाद कोरोना (Corona) संक्रमितों की संख्या एकाएक बढ़ी है. लगातार बढ़ती संख्या ने जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को चिंता में डाल दिया है.