shishu-mandir

पिथौरागढ़ में अंग्रेजी शराब के साथ दो धरे

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

कार का पीछा कर पुलिस ने अस्कोट के पास पकड़ा

पिथौरागढ़ में अंग्रेजी शराब के साथ दो धरे

एक दिन पूर्व पिथौरागढ़ में पकड़ी जा चुकी है 4 पेटी अवैध शराब

पिथौरागढ़। पुलिस ने 726 बोतल अवैध अंगे्रजी शराब के साथ हरियाणा निवासी दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से दिल्ली नंबर की एक कार भी बरामद की है।
एसओजी पिथौरागढ़ की सूचना पर बृहस्पतिवार रात ओगला चैकी पुलिस ने ओगला बैरियर पर सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पिथौरागढ़ से ओगला की ओर आ रहे एक आर्टिगा वाहन डीएल 1सी-जी 6420 को पुलिस ने रुकने का इशारा किया, लेकिन चालक कार को तेजी से अस्कोट-जौलजीवी तरफ भगा ले गया। इस पर ओगला चैकी ने थानाध्यक्ष अस्कोट को मामले की सूचना दी और वाहन का पीछा किया। इसके बाद ओगला चैकी और अस्कोट थाना पुलिस की टीम ने कार को ग्राम हेल्पिया में नंदू केे ढाबे के पास रोक लिया। इस पर चालक और कार सवार अन्य व्यक्ति ने भागने की कोशिश की, लेकिन दोनों को पकड़ लिया गया।

तलाशी में कार से हरियाणा निर्मित अवैध अंग्रेजी शराब की 396 बोतल ओल्ड मंक रम व 330 बोतल इम्पेक्ट ग्रेन ह्विस्की बरामद की गई। साथ ही दो नंबर प्लेटें बरामद की गईं। जांच में वाहन से बरामद नंबर प्लेट असली जबकि कार में लगी नंबर प्लेट फर्जी पाई गई। कार का असली नंबर एचआर 11-जे 4191 है।

पुलिस ने आरोपी कृष्ण सिंह पुत्र वाद सिंह और विजय कुमार पुत्र वेद प्रकाश दोनों निवासी जिला झज्जर हरियाणा के खिलाफ आबकारी अधिनियम व आईपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर किया है। इससे पूर्व बुधवार की रात भी पिथौरागढ़ कोतवाली पुलिस ने कार से ले जाई जा रही 4 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब के साथ एक व्यक्ति को एंचोली से गिरफ्तार किया था। आरोपी गिरीशी जोशी पुत्र लीलाधर जोशी मूल रूप से जिले के बड़ाबे और हाल निवासी नगर के चंद्रभागा क्षेत्र का रहने वाला है।