अल्मोड़ा:: बोर्ड परीक्षा में दूरस्थ क्षेत्र आरा-सल्पड़ से भी चमकी सफलता की ‘किरन’, बिटिया को बधाई दे रहे हैं लोग

editor1
2 Min Read

Almora: ‘KIRAN’ of success shines even from remote area Arasalpar, people are congratulating the daughter

अल्मोड़ा, 30 अप्रैल 2024- अल्मोड़ा के दूरस्थ और ग्रामीण क्षेत्र आरासल्पड की बेटी किरन ने भी इंटर बोर्ड परीक्षा में प्रदेश की मेरिट लिस्ट में 10 वां स्थान हासिल किया है।


अपेक्षाकृत संशाधनों के अभाव के बावजूद किरन ने ने बिना कोचिंग के इटंरमिडएट बोर्ड परीक्षा में 94.6% अंक हासिल कर सरकारी स्कूल राइका सलपड़ का नाम प्रदेश में रोशन किया है।


राजकीय इंटर कॉलेज आरासल्पड की होनहार बेटी किरन भट्ट पुत्री बसंत बल्ल्भ भट्ट ने उत्तराखण्ड बोर्ड की इंटरमिड़ीएट परीक्षा मे 94.6% अंक लाकर अपने परिजनों एवं क्षेत्र व स्कूल का नाम रोशन किया है।


ग्रामीणों के अनुसार किरन एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखती है पढ़ाई के साथ-साथ घर के कृषि कार्यों मे भी अपनी माँ का हाथ बंटाती है। बिना किसी कोचिंग के दूरस्थ क्षेत्र मे सरकारी स्कूल से पढ़ाई कर क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए किरन ने अपनी मेहनत और लगन से मिशाल कायम की है।

किरन ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता व गुरुजनों को दिया‌। किरन की इस सफलता पर क्षेत्र पंचायत सदस्य दिनेश जोशी, प्रधान ईश्वर सिंह केशव दत्त भट्ट मोहन पाण्डेय प्रधानाचार्य राइका सलपड सहित क्षेत्रवासियों ने खुशी जताई व किरन को बधाई प्रेषित की है।