News-web

अल्मोड़ा दुग्ध संघ में नए प्रधान प्रबंधक को लेकर कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार

Published on:

Almora- Teacher angry for ignoring demands

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा दुग्ध संघ इन दिनों चर्चा में है। दरअसल पिथौरागढ़ दुग्ध संघ के प्रबंधक राजेश मेहता का प्रधान प्रबंधक अल्मोड़ा दुग्ध संघ में तबादला होने के आदेश के खिलाफ कर्मचारियों ने मोर्चा खोल दिया है।

बीते दिवस कर्मचारियों ने इस निर्णय ​के खिलाफ कार्य ​बहिष्कार किया। कर्मचारियों की मांग है कि कि प्रधान प्रबंधक पद पर राजकीय विभागीय अधिकारी को तैनाती की जाय।


कर्मचारियों ने कहा कि जिनको प्रधान प्रबंधक पद पर भेजा गया है,उनके खिलाफ पहले से हे जांच चल रही है और दुग्ध संघ पहले से ही घाटे में चल रहा है। कहा कि एक साल में प्रबंधक के वेतन,भत्तों आदि पर 15 लाख रूपये खर्च करने की स्थिति में दुग्ध संघ नही है। कहा कि उन्हे 3 माह से वेतन नही मिला है और दुग्ध क्रय मूल्य का दो माह का भी भुगतान समितियों को नही किया गया है। ऐसे में किसी राजकीय अधिकारी को प्रधान प्रबंधक पद की जिम्मेदारी देने से यह खर्च बच सकता है।


नाराज कर्मचारी दिन भर कर्मचारी कार्य बहिष्कार पर रहे। कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि प्रधान प्रबंधक पद पर भेजे गए राजेश मेहता को अल्मोड़ा भेजे जाने का आदेश निरस्त नहीं किया गया तो वह उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे।

कार्य बहिष्कार करने वालों में पर पुष्पा तिवारी,रंजन कुमार चौधरी, रवि बिष्ट, देंवेंद्र कुमार, मनोहर सिंह कठायत, दीप चंद्र जोशी,राजेंद्र कुमार काण्डपाल,प्रेम सिंह बिष्ट,प्रकाश जोशी,मुन्नी, गणेश लोहनी,गौरव कुमार आदि शामिल थे।