वैक्सीन की 2 डोज लेने के बाद भी डॉक्टर व पुलिस अधिकारी कोरोना (Corona) पॉजिटिव, पढ़ें पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

देहरादून, 08 अप्रैल 2021— देश समेत Uttarakhand में भी Corona संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। इन सब के बीच सबसे अधिक चिंताजनक बात यह है कि कोरोना वैक्शीनेशन के दोनों डोज लेने वालों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो रही है।

new-modern

ताजा मामला देहरादून जिले का है। जिला चिकित्सालय (कोरोनेशन अस्पताल) में तैनात वरिष्ठ फिजीशियन और एनेस्थेटिस्ट कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। हैरत की बात यह है कि दोनों चिकित्सक कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके है, बावजूद इसके दोनों में फिर कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई हैं।

यह भी पढ़े…

corona update- उत्तराखण्ड में रविवार को रिकार्ड 1333 नये केस, 8 ने तोड़ा दम

coronavirus— पूरे विश्व में संक्रमितों की संख्या पहुंची 136,003,010

वहीं, आज एसटीएफ के सीओ अंशुल मिश्रा भी कोरोना (Corona) पॉजिटिव पाए गए है। उन्हें भी वैक्शीन की दोनों डोज लग चुकी है। उत्तराखंड पुलिस का यह पहला मामला है जब वैक्सीन की दो डोज ले चुके पुलिस अधिकारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। दून मेडिकल कालेज अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर केसी पंत कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनका भी 2 बार दो बार टीकाकरण हो चुका था।

बताते चले कि हाल ही में कुछ दिन पहले सुशीला तिवारी हॉस्पिटल, हल्द्वानी में तैनात एक स्वास्थ्य कर्मी जो कोरोना वैक्शीन की दोनों डोज ले चुका था, में भी कोरोना की पुष्टि हुई थी।

जानकार यह मानते हैं कि वायरस का संक्रमण और इसका प्रभाव दो अलग चीज हैं। वैक्सीन वायरस को शरीर में दाखिल होने से नहीं रोक सकती। बस इतना है कि वैक्सीन लगवा चुके व्यक्ति पर इसके ज्यादा गंभीर प्रभाव नहीं होंगे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos