shishu-mandir

ब्रेकिंग न्यूज- उत्तराखंड पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी

editor1
2 Min Read

देहरादून। सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने उत्तराखंड पुलिस आरक्षी (पुरुष/महिला) भर्ती परीक्षा 2021 का परिणाम/ अभिलेख सत्यापन सूची घोषित कर दी है। जानकारी के अनुसार 2293 युवाओं का चयन किया गया है। यह परिणाम शारीरिक परीक्षा और लिखित परीक्षा के बाद जारी हुए हैं। सूची आयोग की आधिकारिक वेबसाइट –https://psc.uk.gov.in/candidate-corner/results अथवा नीचे देखे-

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार इस अभिलेख सत्यापन सूची के अभ्यर्थियों से विज्ञापित पदों हेतु ऑन लाईन वरीयता प्राप्त की जायेगी। तदक्रम में अभ्यर्थियों द्वारा ऑन लाईन आवेदन पत्र में किये गये दावों का मिलान अभ्याथियो के मूल शैक्षणिक एवं आरक्षण इत्यादि के अभिलेखों से किया जायेगा। इस परीक्षण में जिन अभ्यर्थियों के दावों की पूष्टि उनके अभिलेखों से नहीं हो पायेगी उनका अभ्यर्थन निरस्त करते हुए विज्ञापित पदों के सापेक्ष शेष अभ्याथियों द्वारा प्रस्तुत वरीयता एवं प्राप्तांक से निर्मित प्रवीणता सूची के आधार पर अन्तिम चयन परिणाम घोषित किया जायेगा।

अभिलेखों के परीक्षण एवं वरीयता प्राप्त करने के संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश समाचार पत्रों एवं आयोग की वेबसाइट पर विज्ञप्ति प्रसारित करते हुए प्रदान किये जायेंगे। 12. यह भी सूचित किया जाता है अभ्यर्थियों के प्राप्तांक एवं कट ऑफ मार्क्स अन्तिम चयन परिणाम के पश्चात आयोग की वेबसाइट पर प्रसारित किये जायेंगे। उक्त के क्रम में सूचना के अधिकार अधिनियम के अन्तर्गत प्राप्तांक से सम्बन्धित अनुरोध पत्रों के क्रम में अन्तिम चयन परिणाम से पूर्व कोई सूचना प्रदान नहीं की जायेगी।