shishu-mandir

uttarakhand- माँ ने बेटे के लिए भेजे रुपये, लेकिन बेटे तक पहुंची मौत

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

रामनगर से सलीम मलिक

new-modern
gyan-vigyan

रामनगर। गांव से एक माँ द्वारा अपने विवाहित पुत्र के लिए दोस्त के हाथ भेजी गयी छः हज़ार की मामूली रक़म उसकी मौत का कारण बन गयी। दोस्त ने बीच में ही अमानत में खयानत करते हुए रकम को अपने ऊपर खर्च कर लिया।

saraswati-bal-vidya-niketan

Uttarakhand- आज कोरोना संक्रमण से 81 की मौत, जानें राज्य का पूरा हाल

जब रकम वापसी का तकादा ज्यादा बढ़ा तो दोस्त ने दोस्त को शराब के नशे में धुत्त करते हुए उसकी हत्या कर दी। घटनाक्रम के अनुसार जसोदसिंह नेगी पुत्र मानसिंह वर्तमान में भरतपुरी में किराये के मकान में रहता था। जसोद का अपना मकान ग्राम पूछड़ी में बन रहा था।

Almora Breaking- कालीमठ के पास मिला क्षत-विक्षत शव, पुलिस जांच में जुटी

जसोद ने जिला अल्मोड़ा के सल्ट विकासखंड के भौनखाल में रहने वाली अपनी माँ से कुछ पैसे मंगाए थे। माँ ने गांव के ही जसोद के दोस्त सूरज पुत्र लच्छीराम के हाथ छः हज़ार रुपये अपने पुत्र के लिए भेजे थे। लेकिन सूरज ने यह रकम जसोद तक न पहुंचाकर अपने ऊपर खर्च कर ली थी। कई बार के तकादे के बाद भी सूरज ने पैसे वापस नही किये थे।

अल्मोड़ा में Ayushman diagnostic लैब दे रही पोस्ट कोविड टेस्ट में छूट : फ्री में कर रही शुगर,बीपी और spo2 जांच

कई बार के तकादे से सूरज ने परेशान होकर जसोद की हत्या का मंसूबा बना लिया। जिसके चलते बीते दिवस सूरज ने जसोद के साथ उसके पूछड़ी स्थित निर्माणाधीन भवन में शराब पी। शराब पीने के दौरान भी जसोद ने सूरज से पैसों का तगादा किया जिसके बाद सूरज ने जसोद के शराब के नशे में धुत्त होने पर धारदार हथियार से वार करके उसकी हत्या कर दी।

बड़ी खबर- विदेशी अनुदान लेने वाले एनजीओ को राहत, FCRA प्रमाणपत्रों की वैधता बढ़ी

हत्या करने के बाद सूरज मौके से फरार हो गया। निर्माणाधीन भवन में लहूलहान हालात में लाश पड़े होने की खबर मिलने की खबर मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए मामले की जांच शुरू की।

पुलिस ने मृतक की पत्नी विमला से मिली प्रारंभिक जानकारी के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लेते हुए पूछताछ की तो हत्याकांड के 24 घण्टे पूरे होने से पहले ही सूरज द्वारा पैसों के लेन-देन के चलते जसोद की हत्या किये जाने की बात साफ हो गयी। गहन पूछताछ के बाद पुलिस ने हत्यारोपी सूरज निवासी काठ की नाव जिला अल्मोड़ा को अपनी हिरासत में ले लिया है।

है । पुलिस क्षेत्राधिकारी बलजीत सिंह भाकुनी के नेतृत्व में हत्याकांड का खुलासा करने वाली टीम में कोतवाल अबुल कलाम, जयपाल सिंह चौहान, एलआईयू विंग के अधिकारी शामिल रहे।