shishu-mandir

उत्तराखंड कोऑपरेटिव बैंक में निकली है भर्ती,जाने पद के नाम और सारी डिटेल

Smriti Nigam
2 Min Read

अगर आप भी बैंक में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर सामने आया है। उत्तराखंड कोऑपरेटिव बैंक की ओर से क्लर्क, कैशियर और मैनेजर के पदों पर भारती की जा रही है जिसका नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है। इस भर्ती सूचना के जारी होने के साथ ही आवेदन तिथियां भी घोषित कर दी गई है। भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 1 अप्रैल 2024 से शुरू हो जाएगी।

new-modern
gyan-vigyan

इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से कोऑपरेटिव बैंक की ऑफिशल वेबसाइट cooperative.uk.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 है।

saraswati-bal-vidya-niketan

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 233 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-
इस भर्ती के माध्यम से कुल 233 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

लिपिक/ कैशियर: 162 पद
कनिष्ठ शाखा प्रबंधक: 54 पद
वरिष्ठ शाखा प्रबंधक: 9 पद
उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक में सहायक प्रबंधक: 6 पद
प्रबंधक: 2 पद

आवेदन से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी

इस भर्ती पर आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकेगा। इसके लिए आपको कोऑपरेटिव बैंक की ऑफिशल वेबसाइट cooperative.uk.gov.in पर जाना होगा और 1 अप्रैल से 30 अप्रैल 2024 के बीच आवेदन को करना होगा। अगर आवेदन करते समय आपसे कोई गलती हो गई है तो उसमें संशोधन भी किया जा सकेगा। करेक्शन विंडो 7 में तक खुली रहेगी।

अन्य आवश्यक जानकारी

उत्तराखंड कोऑपरेटिव बैंक की ओर से जारी सूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए परीक्षा तिथि की जानकारी वेबसाइट, दैनिक समाचार पत्रों, प्रेस विज्ञप्ति तथा विद्यार्थियों के द्वारा आवेदन के समय दिए गए मोबाइल नंबर पर दी जाएगी। एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड केवल बैंक के ऑफिसियल वेबसाइट पर ही जारी किए जाएंगे। डाक या किसी अन्य माध्यम से एडमिट कार्ड उपलब्ध नहीं होंगे। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।