shishu-mandir

अनदेखी— अल्मोड़ा में लीसा श्रमिकों को पांच साल से नहीं मिला नाप लीसे का भुगतान,नाराज श्रमिकों ने शुरू किया प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

यहां देखें संबंधित वीडियो

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा— अल्मोड़ा जिले में वन विभाग 2015 से नाप लीसे का भुगतान नहीं हो पाया है. विभाग की अनदेखी से नाराज प्रधान श्रमिक एवं लीसा संगठन के सदस्यों ने डीएफओ कार्यालय प्रांगण में धरना शुरू ​कर दिया है. साथ ही उन्होंने आंदोलन को और तेज करने की चेतावनी दी है.

saraswati-bal-vidya-niketan

डीएफओ अल्मोड़ा वन प्रभाग कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे लीसे ठेकेदारों ने कहा कि वर्ष 2015 से उन्हें नाप लीसे का भुगतान नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी लीसे में रेल हैड डिपो से कमी होने की बात कर रहे हैं जबकि उन्होंने लीसा तोलकर डिपो में जमा कर दिया था. श्रमिकों ने आरोप लगाया कि 2014 में नाप लीसे के भुगतान में 23 रुपये कुंतल उन्हें कम भुगतान किया गया है.
संगठन ने कुमाऊं और गढ़वाल के लीसा रेटों में 1000 रुपये प्रति कुंतल की अनियमिततायें होने का भी आरोप लगाया और इस अनियमिता को दूर कने की मांग की.

वक्ताओं ने कहा कि वर्ष 2015 से उन्हें लीसे का भुगतान नहीं होने के कारण आर्थिक दिक्कतों से जूझना पड़ रहा है। इस कारण घर का खर्चा चलाना भी मुश्किल हो गया है. सभी ने जल्द लीसे का भुगतान नहीं किये जाने पर मंगलवार से डीएफओ कार्यालय के बाहर क्रमिक अनशन शुरू करने और जरूरत पड़ने पर तालाबंदी करने की चेतावनी दी.

इस मौके पर दिगंबर,दान सिंह,विनोद जोशी,चेतन चन्द्र,हरीश राम,जीवन सिंह कुंदन परिहार आदि मौजूद थे.