shishu-mandir

Trending News: शादी से पहले दर्जी ने खराब कर दिया लड़की का ब्लाउज फिर कंज्यूमर कोर्ट ने लगाया 5000 का जुर्माना

Smriti Nigam
3 Min Read

Trending News: एक महिला ने शादी से ठीक पहले बुटीक में जाकर अपना ब्लाउज सिलने के लिए कहा लेकिन जब वह ब्लाउज सिलकर आया तो उसे फिट नहीं आया और उसने फिर से दर्जी से उसे ठीक करने को कहा इस पर दर्जी ने फिटिंग करने से मना कर दिया। इस बात से नाराज होकर महिला ने उसे पर कानूनी कार्यवाही कर दी।

Vadodara News: शादी में सज धज कर तैयार होने के लिए कभी-कभी महिलाओं को पूरा दिन लग जाता है लेकिन क्या आपने कभी सोचा है की शादी के पहले वह अपने कपड़ों को किस तरह तैयार करवाती हैं? शादी की तारीख से महीना पहले ही महिलाएं अपने कपड़े अपने गहने और अपने मेकअप के लिए सोचने लगती हैं। वह अपने कपड़ों को कहां से खरीदना है कहां से फिटिंग करना है यह सब वह पहले से ही तैयार कर लेती हैं। यही शादी की तारीख से पहले कपड़े की फिटिंग में अगर गड़बड़ हो जाए तो फिर वह भाग दौड़ करने लगती हैं। यह हर किसी को नहीं समझ आता, लेकिन महिलाओं को इसकी काफी अहमियत होती है. कुछ ऐसा ही गुजरात के वडोदरा में एक मामला आया है।

new-modern
gyan-vigyan

बुटीक वाले ने नहीं सिले ठीक से कपड़े

saraswati-bal-vidya-niketan

एक महिला ने शादी से ठीक पहले बुटीक में जाकर अपने नए ब्लाउज के कपड़े को सिलने के लिए कहा लेकिन जब वह उसे फिट नहीं आया तो उसने दर्जी से उसे ठीक करने को कहा। इस पर दर्जी ने फिटिंग करने से मना कर दिया इस बात से महिला काफी नाराज हो गई और उसने उस पर कानूनी कार्यवाही कर दी। इस मामले में वडोदरा ने उपभोक्ता आयोग ने कहा की शादी के कपड़े अगर ठीक से फिट ना आए तो खुशी का माहौल भी खराब हो जाता है और पहनने वाले व्यक्ति को काफी परेशानी भी होती है। इसी वजह से आयोग ने बुटीक को एक महिला को ही परेशानी की वजह से ₹5000 का भुगतान करने का आदेश दिया।

आयोग ने लगाया 5000 रुपये का जुर्माना

अहमदाबाद की रहने वाली दीपिका दवे ने ला विचित्रा बुटीक को अपने कपड़े सिलने के लिए कहा।दीपिका ने इसके लिए उन्हें 2700 भी दिए थे। इसके बाद जब दीपिका ब्लाउज लेने गई और उसने वह ब्लाउज ट्राई किया तो वह उन्हें फिट नहीं आए। उन्होंने बुटीक से नए कपड़े लेकर के उन्हें ठीक से सिलने के लिए कहा लेकिन इस पर दुकान वाले ने उन्हें मना कर दिया। जिसके बाद दीपिका ने बड़ोदरा जिला उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग का रुख किया। आयोग ने माना क्योंकि ब्लाउज ठीक से नहीं सिला हुआ था इसने दीपिका की शादी की खुशियों को काफी कम कर दिया था और उन्हें मानसिक परेशानी भी हुई इसलिए उन्होंने 5000 का जुर्माना भी लगाया।